इस तारीख को UP TET परीक्षा कराए जाने की तैयारी, शामिल होंगे 10 लाख अभ्यर्थी, तैयारी पूरी

UP TET Exam: साल 2020 की उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी-टीईटी) (UPTET) 7 मार्च को कराये जाने की तैयारी है।

लखनऊ. UPTET Exam: साल 2020 की उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी-टीईटी) (UPTET) 7 मार्च को कराये जाने की तैयारी है। परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय की ओर से टीईटी का संशोधित प्रस्ताव उत्तर प्रदेश शासन को भेजा गया है। पहले यूपी टेट की परीक्षा फरवरी के आखिरी में कराने का प्रस्ताव भेजा गया था लेकिन शासन से अनुमति मिलने में देर होने से अब 7 मार्च की तारीख प्रस्तावित की गई है।

7 मार्च को परीक्षा कराने की तैयारी

सूत्रों के मुताबिक 7 मार्च को परीक्षा कराने के लिए 10-15 दिनों में अनुमति मिल गई तो ठीक, नहीं तो पंचायत चुनाव के बाद यूपी टीईटी की परीक्षा कराई जाएगी। परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है। एनआईसी के अफसरों से बातचीत भी हो चुकी है। शासन की अनुमति मिलने के तुरंत बाद ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। जिसमें लगभग एक महीने का समय लगना तय माना जा रहा है। उसके बाद केंद्र निर्धारण करने के बाद परीक्षा कराने की तैयारी की जाएगी।

कोरोना के चलते नहीं हो सकी थी परीक्षा

आपको बता दें कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के चलते पिछले साल टीईटी की परीक्षा नहीं हो सकी थी। सीटीईटी की तारीखें फाइनल होने के बाद राज्य सरकार ने भी नवंबर मध्य में टीईटी के लिए अनुमति दे दी थी। जिसकी तारीख को लेकर अब माथापच्ची चल रही है। 2020 की टीईटी में 10 लाख अभ्यर्थियों के शामिल होने का अनुमान है। परीक्षा की तारीखों को लेकर जल्द ही फाइनल ऐलान होने की उम्मीद की जा रही है।

यह भी पढ़ें: इलाहाबाद हाईकोर्ट से पुलिसकर्मियों को मिली बड़ी राहत, सभी के तबादले पर लगाई रोक, सुनाया ये आदेश

नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned