scriptबाराबंकी में भीषण सड़क हादसा; आज कानपुर दौरे पर रहेंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल | UP Top Five News Today 28 July 2021 | Patrika News
लखनऊ

बाराबंकी में भीषण सड़क हादसा; आज कानपुर दौरे पर रहेंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल

यूपी की अब तक की बड़ी खबरें।

लखनऊJul 28, 2021 / 08:45 am

नितिन श्रीवास्तव

बाराबंकी में भीषण सड़क हादसा; आज कानपुर दौरे पर रहेंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल

बाराबंकी में भीषण सड़क हादसा; आज कानपुर दौरे पर रहेंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल

लखनऊ. पत्रिका उत्तर प्रदेश का सभी पाठकों को सुबह सुबह का नमस्कार। आप सभी स्वस्थ्य रहें। खुश रहें। आपका दिन शुभ हो। दिन की शुरुआत से पहले आइए जान लेते हैं यूपी की आज की प्रमुख खबरें।
– बाराबंकी में भीषण सड़क हादसा, 18 लोगों की हुई मौत

Accident in Barabanki: बाराबंकी में रोड किनारे एक खराब खड़ी डबल डेकर बस में लखनऊ की ओर से आ रहे ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दी। इससे बस में सवार और उसके नीचे सो रहे लोग उसकी चपेट में आ गए। टक्‍कर इतनी जबरदस्‍त थी क‍ि हादसे में लगभग 18 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई, जबक‍ि कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।
– आज कानपुर दौरे पर रहेंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के साथ आज कानपुर दौरे पर रहेंगे। सीएम योगी और राज्यपाल सीएसजेएम विश्वविद्यालय परिसर में आयोजित 75 बच्चों के अन्नप्राशन समारोह में हिस्सा लेंगे। यह कार्यक्रम बाल विकास विभाग की ओर से आयोजित किया गया है। करीब एक घंटे के कार्यक्रम में 75 बच्चों, उनकी मां और आंगनबाड़ी कार्यकत्री हिस्सा लेंगी। सभी बच्चों को राज्यपाल व सीएम खीर खिलाकर किट देंगे। कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर जिला प्रशासन के अफसर जुट गए हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ सीधे यूनिवर्सिटी के हेलीपैड पर ही उतरेंगे। कार्यक्रम में शामिल होने के बाद वहीं से लौट जाएंगे।
– गोरखपुर में बीजेपी नेता की मां और बेटे की फावड़े से काटकर हत्या

गोरखपुर नें बीजेपी किसान मोर्चा के जिला कार्यकारिणी के सदस्य परशुराम शुक्ला की बुजुर्ग मां और उनके मासूम बेटे की पट्टीदारों ने फावड़े से काटकर हत्या कर दी। इस खूनी संघर्ष में उनकी पत्नी और बेटी घायल हो गईं। छत से पानी गिरने और नाली के विवाद को लेकर डबल मर्डर की वारदात से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। वारदात के बाद हत्यारोपी सीताराम शुक्ला मौके से फरार हो गया। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए अस्‍पताल भेजा।
– सीतापुर में विस्फोटक सामग्री निर्माण फैक्ट्री में धमाका

सिविल लाइन में मंगलवार आधी रात घनी बस्ती के बीच विस्फोटक निर्माण एवं पैकिंग फैक्ट्री में आग लग गई। लपटों के बीच हो रहे धमाके की आवाज सुनकर मुहल्ले के लोग जग गए और छत पर चढ़कर देखा तो पैरों तले जमीन खिसक गई। आग की ऊंची लपटें और बीच-बीच में हो रहे धमाकों से मुहल्ले के लोग सहम गए। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे शहर कोतवाल तेज प्रकाश सिंह ने बताया कि घनी बस्ती के बीच कारतूस निर्माण फैक्ट्री में आग लगी है। कोई हताहत नहीं हुआ है। शहर कोतवाल ने यह भी कहा कि संबंधित फैक्ट्री मालिक ने उनसे दावा किया है कि उसे कारतूस व अन्य विस्फोटक सामग्री बनाने का लाइसेंस मिला हुआ है। लाइसेंस 31 दिसंबर 2021 तक वैध है। कोतवाल तेज प्रकाश सिंह ने हैरत जताते हुए कहा कि इतनी घनी बस्ती के बीच मकान के अंदर कारतूस व अन्य विस्फोटक निर्माण का लाइसेंस कैसे स्वीकृत हो सकता है लेकिन, यह मामला जांच का है।
– लखनऊ में वन व‍िभाग ने सांप तस्‍कर को दबोचा

लखनऊ में सांपों की तस्करी का इनपुट मिलने पर गिरोह के सदस्यों की गिरफ्तारी की लिए वन विभाग और पुलिस विभाग ने जाल बिछाया। योजना के तहत वन विभाग और पुलिस अधिकारी ख्ररीदार बने। उन्होंने सांप खरीदने के लिए तस्कर को फोन कर बुलाया। इसके बाद उसे दबोच लिया। टीम ने उसके पास से दो धामिन (घोड़ा पछाड़) सर्प और छह दो मुंहा सांप बरामद किए हैं। पुलिस ने आरोपित तस्कर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पुलिस और वन विभाग की टीम गिरोह से जुड़े अन्य लोगों की तलाश कर रही है। बरामद सांपों की कीमत करीब ढ़ाई करोड़ रुपये है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो