scriptUP Top News : जब डीएम ने पूछा यूपी सीएम का नाम तो जवाब मिला नरेंद्र मोदी, यूपी कोविड-19 की रफ्तार बढ़ी | UP Top News DM asked name of UP CM answer Narendra Modi covid-19 speed increased | Patrika News
लखनऊ

UP Top News : जब डीएम ने पूछा यूपी सीएम का नाम तो जवाब मिला नरेंद्र मोदी, यूपी कोविड-19 की रफ्तार बढ़ी

Top News – उत्तर प्रदेश की बड़ी खबरें सिर्फ एक क्लिक पर।

लखनऊJul 29, 2022 / 05:43 pm

Sanjay Kumar Srivastava

banda.jpg
जब डीएम ने स्कूली बच्चे से पूछा, सीएम का नाम तो जवाब मिला मोदी

बांदा में जब डीएम साहेब एक सरकारी स्कूल के औचक निरीक्षण को पहुंचे और बच्चों ने से पूछा कि, यूपी के मुख्यमंत्री का नाम बताए तो उन्होंने कहाकि, नरेंद्र मोदी। दरअसल, सरकारी स्कूल में कक्षा 5 और 6 के बच्चे शुद्ध-शुद्ध हिंदी तो लिखना दूर, देश के राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और राज्य के मुख्यमंत्री का नाम नहीं बता सके। डीएम ने बच्चों की क्लास के बाद टीचरों की भी जमकर क्लास लगाई और एक महीने के अंदर शिक्षा गुणवत्ता में सुधार के निर्देश दिए। न सुधार होने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी भी दी है। इतना ही नहीं, डीएम ने स्कूल में नामांकन के सापेक्ष बच्चे कम होने पर भी नाराजगी जताई। डीएम ऑफिस से जारी प्रेस नोट के अनुसार, डीएम अनुराग पटेल रास्ते से निकल रहे थे कि अचानक अतर्रा तहसील के तुर्रा गांव के प्राइमरी स्कूल में निरीक्षण करने पहुंच गए, जहां डीएम का काफिला देख स्कूल के स्टाफ में हड़कंप मच गया. डीएम ने स्कूल परिसर का बारीकी से निरीक्षण किया और निरीक्षण में अनुपस्थित पाए गए शिक्षा मित्र की सैलरी रोकने के निर्देश दिए।
अमेठी में स्मृति ईरानी के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के बीच संसद में हुई नोकझोंक ने अमेठी में कांग्रेसियों को आक्रोशित कर दिया है। अमेठी की सड़कों पर शुक्रवार को यह आक्रोश दिखाई दिया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं का हुजूम स्मृति ईरानी के खिलाफ प्रदर्शन करने उतरा तो पुलिस से नोकझोंक हुई। इस दौरान बल प्रयोग में कई कांग्रेसियों को चोटें लगीं। पुलिस ने बड़ी संख्या में कांग्रेसियों को हिरासत में भी लिया है। अमेठी कांग्रेस के प्रवक्ता डॉ. अरविंद चतुर्वेदी ने आरोप लगाया कि, कांग्रेस कार्यकर्ता शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन पुलिस ने तानाशाहीपूर्ण रवैया अपनाते हुए पूर्व विधान परिषद सदस्य दीपक सिंह और पार्टी के जिला अध्यक्ष प्रदीप सिंघल सहित सैकड़ों कार्यकर्ताओं को जबरन हिरासत में ले लिया।
अयोध्या में स्कूली बस पलटी, तीन को आई चोट

रौनाही थाने की सत्तीचौरा क्षेत्र के गोड़वा गांव के पास छात्रों को लेकर जा रही स्कूल बस पलट गई। घटना में एक बच्ची समेत तीन को हल्की चोट आई है। बीकापुर बिधायक अमित सिंह चौहान के महोली गांव स्थित चौधरी चरण सिंह इंटर कालेज की बस संख्या यूपी 42 टी 6305 खुदियापुर, दिगम्बरपुर, देवराकोट, करेरू समेत गोड़वा गांव के छात्रों को लेकर राष्ट्रीय राजमार्ग से डलुआभारी गांव के छात्रों को लेने जा रही थी। राष्ट्रीय राजमार्ग से चंद कदम चलते ही पीछे से एक बाइक सवार ने बस से पास मांग लिया तो चालक राम नेवाज ने बस को पटरी पर करने की कोशिश की। पर बस का संतुलन बिगड़ गया और बस गन्ने के खेत में पलट गई। बस पलटते ही चालक और परिचालक ने तुरंत इमरजेंसी गेट खोलकर छात्रों को बस से बाहर निकाला है। घटना की जानकारी होते ही आसपास के लोग और चौकी की पुलिस मौके पर पहुंच गई।
एक माह बाद 509 नए कोविड-19 केस मिले

लखनऊ. प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ी है। एक महीने बाद राज्य में कोरोना के 500 से अधिक मरीज मिले हैं। गुरुवार को एक दिन में कुल 79,702 सैम्पल की जांच की गई जिसमें कोरोना संक्रमण के 509 नए मामले समने आए हैं। इससे पहले 29 जून को 548 मरीज मिले थे। अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने शुक्रवार को बताया कि उत्तर प्रदेश में गुरुवार को एक दिन में कुल 79,702 सैम्पल की जांच की गई। जिसमें कोरोना संक्रमण के 509 नये मामले आये हैं। सूबे में अब तक कुल 11,94,60,409 सैम्पल की जांच की गई हैं। उन्होंने बताया कि विगत 24 घंटों के दौरान 410 लोग और अब तक कुल 20,74,958 लोग कोविड-19 से ठीक हुए हैं। उन्होने बताया कि प्रदेश में कोरोना के कुल 2,966 एक्टिव मामले है।
चचेरे भाइयों ने हत्‍या कर शव नाले में फेंका

मोतीपुर इलाके के ग्राम गुलरिया जगतापुर निवासी युवक का एक युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था। इससे नाराज चचेरे भाइयों ने युवक को घर बुलाकर गला दबाकर हत्या कर दी। घटना को छिपाने के लिए युवक का शव ले जाकर बबया नाले में फेंक दिया। मामले में तीन पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। मोतीपुर थानाध्यक्ष मुकेश कुमार सिंह ने बताया ग्राम गुलरिया जगतापुर निवासी 21 वर्षीय आरिफ पुत्र बाबू दूध डेयरी का संचालन करता था। युवक का एक गांव निवासी युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था। इस बात को लेकर दौलतपुर निवासी चचेरे भाई ननके व सद्दाम अक्सर नाराज रहते थे। चचेरे भाइयों ने आरिफ को कई बार प्रेमिका से दूरी बनाने की चेतावनी दी, लेकिन वह नही माना। बात यहां तक बढ़ गई कि चचेरे भाइयों ने उसके हत्या की योजना बनाई और 27 जुलाई की रात में खाने के बहाने बाइक से बैठाकर अपने घर लेकर गए। इसके बाद उसके हाथों को बेल्ट से बांध दिया गया फिर उसकी गला दबाकर हत्या कर दी।

Home / Lucknow / UP Top News : जब डीएम ने पूछा यूपी सीएम का नाम तो जवाब मिला नरेंद्र मोदी, यूपी कोविड-19 की रफ्तार बढ़ी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो