scriptरन फॉर यूनिटी से लेकर थाने में इंस्पेक्टर की तैनाती तक पढ़ें यह प्रमुख खबरें | UP top news from run for unity to deployment of inspector | Patrika News
लखनऊ

रन फॉर यूनिटी से लेकर थाने में इंस्पेक्टर की तैनाती तक पढ़ें यह प्रमुख खबरें

यूपी के अन्य जिलों में ‘रन फॉर युनिटी’ का आयोजन किया गया, जिसमें कई लोगों ने हिस्सा लिया

लखनऊOct 31, 2018 / 04:26 pm

Karishma Lalwani

up top news

रन फॉर यूनिटी से लेकर थाने में इंस्पेक्टर की तैनाती तक पढ़ें यह प्रमुख खबरें

लखनऊ. 31 अक्टूबर को भारत के प्रथम गृह मंत्री और उप प्रधानमंत्री सरदार वल्लभ पटेल की जयंती है। इस मौके पर जहां गुजरात में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का अनावरण बुधवार को किया गया, वहीं यूपी के अन्य जिलों में ‘रन फॉर यूनिटी’ का आयोजन किया गया, जिसमें कई लोगों ने हिस्सा लिया।
भारतीय एकता दिवस पर रन फॉर यूनिटी का हुआ आयोजन

ललितपुर. भारतीय जनता पार्टी ने ‘रन फॉर यूनिटी’ का आयोजन कर एकता का संदेश का संदेश दिया। इस दौड़ में सभी धर्मों एवं सभी वर्गों के लोग शामिल रहे। रन फॉर यूनिटी दौड़ का आयोजन लौह पुरुष नाम से जाने जाने वाले सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के रूप में किया गया। इस दौड़ में सदर विधायक रामरतन कुशवाहा सांसद पूर्व प्रतिनिधि प्रदीप चौबे के साथ श्रम रोजगार सेवायोजन राज्य मंत्री प्रतिनिधि चंद्रशेखर पंथ और बीजेपी के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता शामिल हुए। रन फॉर यूनिटी प्रसिद्ध ऐतिहासिक तुवन मंदिर से घंटाघर तक आयोजित की गई। घंटाघर स्थित लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की मूर्ति पर माल्यार्पण भी किया गया। इस दौ़ड़ में 100-150 लोग शामिल हुए।
नवंबर में बढ़ेगी ठंड, सर्द होगी रातें

लखनऊ. नवंबर के पहले या दूसरे सप्ताह में ठंड का पारा बढेगा। बंगाल की खाड़ी में पहाड़ों के बीच आने वाले दिनों में होने वाली बर्फबारी और हवाओं का असर मैदानी इलाकों में देखने को मिलेगा। मौसम विभाग निदेशक जेपी गुप्ता के मुताबिक पूरे प्रदेश में ड्राई वेदर कंडीशन सक्रिय है। उत्तर पछुआ हवा के कारण रात में हल्कि ठंड का एहसास होता है। तीन चार दिनों में पहाड़ पर बर्फबारी के आसार है, जिसके बाद ठंड बढ़ेगी। लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में नवंबर के पहले या दूसरे सप्ताह में ठंड बढ़ेगी।
होम्योपैथ अस्पताल में पुलिस और अफसरों ने बरामद किए 50 लाख रुपये की आतिशबाजी

इटावा. इटावा के भर्थना इलाके के मुहाल कल्याणनगर में एक होम्यौपैथिक अस्पताल में पुलिस और प्रशासनिक अफसरों ने छापेमारी कर करीब पचास लाख रूपये बरामद किए हैं। इस सिलसिले मे होम्यौपैथी डॉक्टर को गिरफतार कर विस्फोटक अधिनियम के तहत कार्यवाही अमल मे लाई गई है। भर्थना जिले के होम्योपैथ अस्पताल में आतिशबाजी की आपूर्ति की जा रही थी। इस बात की जानकारी मिलते ही पुलिस पड़ताल पर जुट गयी, जिसमें यह बात सामने आई कि आतिशबाजी गैर कानूनी ठंग से जमा की गई है।
थाने में अब दो इंस्पेक्टर होंगे तैनात

लखनऊ. कुछ माह पूर्व डीजीपी ओपी सिंह द्वारा थाने में चार इंस्पेक्टर तैनात किए जाने का निर्देश दिया गया था। यह व्यवस्था लागू की गई लेकिन सफल न होने पर नया फरमान जारी किया गया है। नए फरमान के मुताबिक अब थाने में सिर्फ दो ही इंस्पेक्टर तैनात किए जाएंगे। इस संबंध में एसएसपी कलानिधी नैथानी ने 39 अतिरिक्त निरीक्षकों की सूची जारी कर थानों में उनकी तैनाती की है।

Home / Lucknow / रन फॉर यूनिटी से लेकर थाने में इंस्पेक्टर की तैनाती तक पढ़ें यह प्रमुख खबरें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो