scriptकश्मीर फाइल्स पर बोले रामविलास वेदांती – फिल्म में जो दिखाया गया हकीकत में उससे भी भयावह थे दृश्य | UP Top News Short News | Patrika News
लखनऊ

कश्मीर फाइल्स पर बोले रामविलास वेदांती – फिल्म में जो दिखाया गया हकीकत में उससे भी भयावह थे दृश्य

वेदांती ने कहा फिल्म में दिखाया गया है, उससे भी भयावह हकीकत देख कर लौटे थे। आतंकवादियों ने जिस तरह से कश्मीरी पंडितों की हत्या कर उनके परिवार वालों को कश्मीर से निकाला था, इसका बदला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने धारा 370 हटा कर 2019 में ले लिया था।

लखनऊMar 14, 2022 / 06:44 pm

Karishma Lalwani

UP Top News Short News

UP Top News Short News

कश्मीर फाइल्स पर रामविलास वेदांती ने कहा- इससे भी भयावह था दृश्य

अयोध्या. कश्मीरी पंडितों पर अत्याचार और बर्बरता पर बनी फिल्म कश्मीर फाइल्स पर डॉ. रामविलास वेदांती ने प्रतिक्रिया दी है। अयोध्या के संतों ने फैजाबाद शहर के पैराडाइज सिनेमा हॉल में देखा। फिल्म देखने के बाद रामविलास दास वेदांती ने कहा कि फिल्म में कश्मीरी पंडितों पर हुए अत्याचार पर हकीकत दिखाई गई है और यह हकीकत भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जानते थे, तभी 5 अगस्त, 2019 को धारा 370 और 35ए समाप्त कर इसका बदला ले लिया। वेदांती ने कहा फिल्म में दिखाया गया है, उससे भी भयावह हकीकत देख कर लौटे थे। आतंकवादियों ने जिस तरह से कश्मीरी पंडितों की हत्या कर उनके परिवार वालों को कश्मीर से निकाला था, इसका बदला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने धारा 370 हटा कर 2019 में ले लिया था।
27 मार्च से कानपुर के लिए फ्लाइट शुरू

कानपुर. विमानन कंपनी स्पाइस जेट की दिल्ली-कानपुर-गोरखपुर के लिए सीधी उड़ान का शेड्यूल तय हो गया है। 27 मार्च से शुरू होने वाली यह विमान सेवा 29 अक्टूबर तक जारी रहेगी। इसके बाद विंटर शेड्यूल जारी किया जाएगा। फ्लाइट के आने और जाने के दोनों रूट में कानपुर शामिल है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ने विमानन कंपनी स्पाइस जेट के इस प्रस्ताव पर अपनी मुहर पहले ही लगा दी थी, बस शेड्यूल जारी होना शेष था। एयरपोर्ट अधिकारियों के मुताबिक इस फ्लाइट से दिल्ली गोरखपुर वाया कानपुर के बीच आवागमन आसान हो जाएगा। विमानन कंपनी स्पाइस जेट की मुंबई फ्लाइट भी 27 मार्च से हर दिन उड़ान भरेगी। मुंबई से विमान सुबह 10:50 बजे उड़कर दोपहर 1:10 बजे कानपुर पहुंचेगा। कानपुर से दोपहर 1:40 बजे उड़कर फ्लाइट शाम चार बजे मुंबई पहुंचेगी।
यह भी पढ़ें

100 से अधिक सपा कार्यकर्ताओं पर एफआईआर दर्ज, काफी देर हुआ हंगामा

प्रेमी के साथ मिलकर जेठ का मर्डर

इटावा. उत्तर प्रदेश के इटावा के चौबिया इलाके में अपने अविवाहित जेठ की हत्या के आरोप में पुलिस ने महिला और उसके प्रेमी को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया। हत्या के शिकार बनाये गये जेठ के नाम करीब 18 बीघा बेशकीमती जमीन थी, इसलिए इस वारदात को अंजाम दिया गया। वहीं, इटावा के एसएसपी जयप्रकाश सिंह ने इस मामले की जानकारी देते हुए बताया कि चौबिया थाना पुलिस ने ग्राम बख्तयारपुरा निवासी 50 साल के बृजेंद्र यादव पुत्र दयाराम सिंह यादव की हत्या में उसके छोटे भाई विशेष कुमार की पत्नी पूनम और उसके प्रेमी गुड्डू कठेरिया पुत्र बृजेंद्र निवासी सैनपुर जिला औरैया को गिरफ्तार कर लिया गया है। साथ ही बताया कि अविवाहित जेठ की जमीन हथियाने के लिए सुनियोजित तरीके से हत्या करने के बाद शव को नहर में बहा दिया गया था।
वाहन चेकिंग के दौरान ढाई करोड़ की स्मैक बरामद

गोरखपुर. एक कार बाराबंकी से बिहार के रक्सौल जा रही थी। इस दौरान गोरखपुर के कैंट थाना के नंदानगर रेलवे क्रॉसिंग के पास एसटीएफ को वाहन चेकिंग के दौरान कार ढाई करोड़ की स्मैक मिली। इससे एसटीएफ हैरान रह गयी। चार अन्तर्राष्ट्रीय तस्कर एक कार की मदद से बाराबंकी से नशे की खेप लेकर बिहार रक्‍सौल जा रहे थे। इस बीच गौरखपुर में चेकिंग के दौरान वह पकड़े गए. वहीं, कार की तलाशी लेने पर एसटीएफ गोरखपुर के जवान हैरान रह गए, क्‍योंकि उन्‍हें कार में ढाई करोड़ की स्‍मैक के साथ एटीएम कार्ड, आधार कार्ड, मोबाइल समेत काफी नगदी भी बरामद हुई है।
यह भी पढ़ें

विधानसभा चुनाव खत्म होते ही 40 नामजद समेत 600 के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, इस आरोप में सबके खिलाफ मुकदमा दर्ज

टावर पर चढ़ी युवती

हरदोई. कोतवाली देहात थाना क्षेत्र के मंगोलापुर में एक युवती मोबाइल टावर पर चढ़ गई। दरअसल, रविवार को कोतवाली देहात के मंगोलापुर निवासी रणवीर की पुत्री पूजा गांव के बाहर लगे टावर के पास चढ़ गई। हालांकि, इसका पता होते ही गांव के लोग वहां पहुंच गए। हर किसी ने पूजा से नीचे उतर आने को कहा। लेकिन उसने किसी की नहीं सुनी। इस बीच तमाशबीन लोगों की भीड़ जुट गई। करीब दो घंटे तक उसने पुलिस को खूब छकाया। तब कहीं जा कर पुलिस उसे मनाने में कामयाब हो सकी। इस बारे में सीओ सिटी विनोद कुमार द्विवेदी ने बताया है कि युवती से पूछताछ करने से पता चला कि वह मानसिक तौर पर बीमार रह रही है।

Home / Lucknow / कश्मीर फाइल्स पर बोले रामविलास वेदांती – फिल्म में जो दिखाया गया हकीकत में उससे भी भयावह थे दृश्य

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो