scriptGood News: लखनऊ के बस यात्रियों को मिलेंगी भीड़ और गर्मी से राहत, जानिए परिवहन विभाग का प्लान | UP transport dept gifts 80 AC buses to bus passengers | Patrika News
लखनऊ

Good News: लखनऊ के बस यात्रियों को मिलेंगी भीड़ और गर्मी से राहत, जानिए परिवहन विभाग का प्लान

उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग भीषण गर्मी को देखते हुए बस यात्रियों के लिए AC बसों का शहर के 12 मुख्य मार्गों पर संचालन शुरू कर दिया है। सफर करने वाले यात्रियों को भीड़ और गर्मी से राहत मिलेगी।
 

लखनऊApr 13, 2024 / 01:36 pm

Ritesh Singh

Transport Services Corporation

Transport Services Corporation

Uttar Pradesh Transport Department: लखनऊ में शहरी ट्रांसपोर्ट सेवाओं के तहत 80 एसी ई-बसों को यात्रियों की मांग पर चलाया गया है। इन बसों को लखनऊ के एक दर्जन से अधिक रूटों पर चलाया जाएगा, ये बसें यात्रियों को गर्मी से राहत देकर सुगम और आरामदायक सफर कराएंगी।
यह भी पढ़ें

UP Board : अफवाह से बचे, 15 अप्रैल को नहीं आएगा रिजल्ट, कब जारी होगा परीक्षा परिणाम

गर्मी में शहरी बसों से सफर करने वाले दैनिक यात्रियों को भीड़ से सबसे अधिक परेशानी होती है। ऐसे में अब 13 मार्गों पर हर आधे घंटे में ई-बसों की सेवाएं शुरू की गई हैं। (UP AC Bus Road Plan ) चिन्हित रूटों पर करीब 80 एसी ई-बसों का बेड़ा लगाया गया है। इन बसों से रोजाना 18 से 22 हजार यात्री सफर कर सकेंगे।
लखनऊ के इन जगहों पर ई-बसों की सेवाएं मिलेंगी ( Transport Services Corporation )

सिटी ट्रांसपोर्ट के एमडी आरके त्रिपाठी ने बताया कि अयोध्या से लौटकर लखनऊ पहुंची 50 एसी ई-बसों का संचालन लखनऊ के दुबग्गा डिपो से किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि दुबग्गा से मोहनलालगंज तक, बालागंज-दुबग्गा-विराज खंड तक, दुबग्गा चारबाग-गंगागंज तक, घंटाघर चौक-संडीला-नीमसार तक, बालागंज जेहटा मॉल-अतरौली-गोड़वा तक, घंटाघर चौक-कसमंडी-मॉल तक, राजाजीपुरम-चारबाग देवा तक, स्कूटर इंडिया-चारबाग निशातगंज-इंजी. कॉलेज तक, चारबाग से चंद्रिका देवी तक, पीजीआई चारबाग इंजी. कॉलेज तक, दुबग्गा टेढ़ी पुलिया बडूपुर तक और घंटाघर चौक-संडीला के बीच ई-बसों की सेवाएं मिलेंगी।

Home / Lucknow / Good News: लखनऊ के बस यात्रियों को मिलेंगी भीड़ और गर्मी से राहत, जानिए परिवहन विभाग का प्लान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो