scriptUP Weather Forecast : पूरे यूपी में होगी झमाझम बारिश, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट | UP Weather Forecast: IMD released two days orange alert heavy rain | Patrika News
लखनऊ

UP Weather Forecast : पूरे यूपी में होगी झमाझम बारिश, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

UP Weather Forecast : मौसम विभाग का पूर्वानुमान, यूपी के कई स्थानों पर आज होगी बारिश, 11 और 12 अगस्त जमकर बरसेंगे बदरा, IMD ने जारी किया Orange Alert

लखनऊAug 10, 2020 / 12:50 pm

Hariom Dwivedi

UP Weather Forecast : पूरे यूपी में होगी झमाझम बारिश, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

मौसम विभाग ने आज पूर्वांचल, तराई और मध्य यूपी के जिलों में बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है।

लखनऊ. राजधानी समेत उत्तर प्रदेश के कई जिलों में सुबह से ही बादल छाये हैं। मौसम विभाग (India Meteorological Department) ने आज पूर्वांचल, तराई और मध्य यूपी के जिलों में बारिश (Barish) का पूर्वानुमान (UP Weather Forecast) जारी किया है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश और बुंदेलखंड में अपेक्षाकृत कम बारिश होगी, लेकिन वेस्ट यूपी के कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है।
मौमस विभाग (Mausam Vibhag) के ताजा पूर्वानुमान के मुताबिक, लखनऊ, लखीमपुर खीरी, पीलीभीत, बरेली और सहारनपुर सहित कुछ स्थानों पर हल्की बारिश (Light Rain) हो सकती है। बादलों की आवाजाही से सुबह से ही धूप-छांव की स्थिति बनी है, जिसके चलते लोगों को उमस (Humid) का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि, सुबह से चल रही हवाओं ने लोगों को काफी हद तक उमस से राहत दी।
दो दिनों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी
मौमस विभाग के मुताबिक, 11 और 12 अगस्त को पूरे प्रदेश में जमकर बारिश होगी, जिसके चलते यूपी में दो दिनों के लिए ऑरेंज अलर्ट (Orange Alert) जारी किया गया है। इन दो दिनों में तेज हवाओं के साथ कहीं-कहीं बिजली गिरने की भी संभावना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो