scriptUP Weather: आज और कल होगी बारिश, गिरेगा तापमान, बढ़ेगी ठंड | UP weather rain alert cold to increase in two days | Patrika News
लखनऊ

UP Weather: आज और कल होगी बारिश, गिरेगा तापमान, बढ़ेगी ठंड

मौसम विभाग (Weather Department) की मानें तो यह धुंध छटेगी, क्योंकि आज और कल बारिश (Rain) की हल्की फुआरे पड़ेंगी।

लखनऊNov 15, 2020 / 04:23 pm

Abhishek Gupta

Chhattisgarh Weather Update: IMD alert, Cold increase with sun blossom

छत्तीसगढ़ में बदला मौसम, आगामी 24 घंटों में इन इलाकों में बारिश के आसार:

लखनऊ. दिवाली (Diwali) की रात लोगों ने जमकर पटाखें (Crackers) फोड़े जिसके बाद दिन का वातावरण देखने लायक था। धुएं की मोटी चादर से लखनऊ (Lucknow) समेत प्रदेश के कई जिले ढके नजर आए। विजिबिलिटी काफी कम रही। लखनऊ का लालबाग (Lalbagh) का इलाका सबसे ज्यादा प्रदूषित रहा जहां का एक्यूआई (AQI) 396 दर्ज किया गया। मौसम विभाग (Weather Department) की मानें तो यह धुंध छटेगी, क्योंकि आज और कल बारिश (Rain) की हल्की फुआरे पड़ेंगी।
ये भी पढ़ें- जलाएं Eco-friendly पटाखे, इतनी हैं कीमत, जानें कहां बिक रहे

नवंबर माह में ठंड बढ़ी है। और बीते वर्षों की तुलना में नवंबर में तापमान ज्यादा गिरा है। रविवार को लखनऊ का अधिकतम तापमान 30 तो न्यूनतम 17 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। स्काईमेट वेदर के मुताबिक, सोमवार से अधिकतम तापमान में और गिरावट देखने को मिल सकती है। वहीं मौसम विभाग के अनुसार, रविवार देर शाम हल्की बारिश और सोमवार को तेज बारिश के आसार है। आईएमडी (IMD) के एनवायरनमेंट एंड रिसर्च सेंटर के हेड डॉ वीके सोनी का कहना है किउत्तर प्रदेश समेत दिल्ली एनसीआर, पंजाब, हरियाणा में रविवार को बारिश होने के आसार है। पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के कारण बारिश होगी। हल्की बारिश के बाद पारा गिरेगा और ठंड बढ़ेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो