scriptUP Weather updates: यूपी में रेड अलर्ट हुआ जारी, प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना | UP weather udpate red alert for UP many parts heavy rain | Patrika News
लखनऊ

UP Weather updates: यूपी में रेड अलर्ट हुआ जारी, प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना

UP Weather udpates: अगले तीन दिनों के दौरान चक्रवाती परिसंचरण के कारण पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना.

लखनऊJun 19, 2021 / 07:36 pm

Abhishek Gupta

UP weather

UP weather

लखनऊ. UP Weather udpates: शनिवार से लेकर अगले कुछ दिनों तक उत्तर प्रदेश और उसके आसपास के राज्यों के कुछ हिस्सों में अत्यधिक खराब मौसम (Weather Alert) की स्थिति बने रहने की संभावना है। विशेष रूप से पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश (Rain) व गरज (Thunder) के साथ तेज हवाएं (Speedy Winds) चलने की संभावना है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, 18 जून को मॉनसून (Monsoon) उत्तर प्रदेश के कुछ और हिस्सों में आगे बढ़ा है। इसके अलावा, अगले 24 घंटों के दौरान पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ और हिस्सों में दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियाँ अनुकूल होती जा रही हैं।
ये भी पढ़ें- लगातार बारिश से खुशनुमा हुआ मौसम, किसानों के चेहरे खिले, जानें- अगले तीन दिनों के लिए मौसम विभाग का पूर्वानुमान

अगले तीन दिनों के दौरान चक्रवाती परिसंचरण के कारण पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है। इस बीच एक पश्चिमी विक्षोभ भी पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र की ओर बढ़ रहा है। इसके और पूर्वी मानसून के संयुक्त प्रभाव से पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में अगले तीन दिनों में व्यापक रूप से तेज बारिश होने की संभावना है।
ये भी पढ़ें- Weather: तापमान के बाद अब जून में बारिश ने तोड़ा रिकार्ड, 20 जून को होगी झमाझम बारिश

रेड अलर्ट-

मौसम में ऐसी तीव्र स्थिति के कारण, आईएमडी ने 19 जून के लिए पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में रेड अलर्ट जारी किया है। साथ ही अधिकारियों और लोगों से सावधान रहने का आग्रह किया है। वहीं पश्चिमी उत्तर प्रदेश में आज के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। एडवाइजरी में लोगों को मौजूदा खराब मौसम की स्थिति के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए गए हैं।

Home / Lucknow / UP Weather updates: यूपी में रेड अलर्ट हुआ जारी, प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो