scriptUPSC IFS Main Exam: फरवरी में आयोजित होगी परीक्षा, आवेदन फॉर्म जारी | UPSC IFS Exam 2021 Date Application Form Released | Patrika News

UPSC IFS Main Exam: फरवरी में आयोजित होगी परीक्षा, आवेदन फॉर्म जारी

locationलखनऊPublished: Dec 16, 2021 09:14:55 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

संघ लोक सेवा आयोग ने यूपीएससी आईएफएस मुख्य परीक्षा की तारीखें घोषित कर दी गई हैं। भारतीय वन सेवा परीक्षा 2021 की योजना में मुख्य परीक्षा 27 फरवरी, 2022 से होगी। इसके साथ ही प्रारंभिक परीक्षा में सफल रहे उम्मीदवारों के लिए विस्तृत आवेदन पत्र भी जारी कर दिया गया है।

UPSC IFS Exam 2021 Date Application Form Released

UPSC IFS Exam 2021 Date Application Form Released

लखनऊ. संघ लोक सेवा आयोग ने यूपीएससी आईएफएस यानी इंडियन फॉरेस्ट सर्विस की मुख्य परीक्षा की तारीखें घोषित कर दी गई हैं। भारतीय वन सेवा परीक्षा 2021 की योजना में मुख्य परीक्षा 27 फरवरी, 2022 से होगी। इसके साथ ही प्रारंभिक परीक्षा में सफल रहे उम्मीदवारों के लिए विस्तृत आवेदन पत्र भी जारी कर दिया गया है। फॉर्म 15 दिसंबर से 27 दिसंबर, 2021 तक भरा जा सकता है। संघ लोक सेवा आयोग की ओर से जारी आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार यूपीएससी की ओर से भारतीय वन सेवा परीक्षा भोपाल, चेन्नई, दिल्ली, दिसपुर (गुवाहाटी), हैदराबाद, कोलकाता, लखनऊ, नागपुर, पोर्ट ब्लेयर और शिमला आदि शहरों में आयोजित की जाएगी।
आवेदन के लिए 200 रुपये का शुल्क

यूपीएससी की भारतीय वन सेवा (मुख्य) परीक्षा 2021 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को केवल 200 रुपये का शुल्क जमा करना होगा। आवेदन ऑनलाइन मोड से किया जा सकता है। संघ लोक सेवा आयोग ने यह साफ किया है कि वह उम्मीदवार जिन्होंने प्रारंभिक परीक्षा उत्तीर्ण की है और जो मुख्य परिक्षा के लिए उपस्थित होंगे, उन्हें अपने डिटेल एप्लीकेशन फॉर्म के साथ अपेक्षित न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता उत्तीर्ण करने के प्रमाणिक दस्तावेज भी अपलोड करना होगा। ऐसा न करने पर ऐसे उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा में प्रवेश नहीं दिया और उनकी उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो