scriptराज्य सरकार ने किसानों और आम जनता को लेकर मुख्यमंत्री ने दिया यह बयान | Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adityanath | Patrika News
लखनऊ

राज्य सरकार ने किसानों और आम जनता को लेकर मुख्यमंत्री ने दिया यह बयान

खाद्य सामग्री सही कीमत पर उपलब्ध हो।

लखनऊOct 30, 2020 / 06:44 pm

Ritesh Singh

राज्य सरकार ने किसानों और आम जनता को लेकर मुख्यमंत्री ने दिया यह बयान

राज्य सरकार ने किसानों और आम जनता को लेकर मुख्यमंत्री ने दिया यह बयान

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि राज्य सरकार के लिए किसानों और आम जनता का हित सर्वोपरि है। उन्होंने कृषि उत्पादन आयुक्त को निर्देशित किया कि वे यह सुनिश्चित कराएं कि किसान को उसकी उपज का उचित मूल्य मिले और आम जनता को आवश्यक खाद्य सामग्री सही कीमत पर उपलब्ध हो।
मुख्यमंत्री ने यह निर्देश आज यहां अपने सरकारी आवास पर आहूत एक उच्च स्तरीय बैठक में दिए। उन्होंने कहा कि जनता को उचित मूल्य पर दाल एवं सब्जियां उपलब्ध कराने के लिए सभी जरूरी कदम उठाये जाएं। उन्होंने आवश्यक खाद्य सामग्री की जमाखोरी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिये हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान में मूल्य समर्थन योजना के अन्तर्गत किसानों से धान और मक्का की खरीद की जा रही है। यह सुनिश्चित किया जाए कि किसानों को एम0एस0पी0 का लाभ अवश्य मिले। आढ़ती और बिचैलिए किसी भी दशा में किसानों का शोषण न करने पाए। ऐसा करने वाले तत्वों के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाए। उन्होंने बुन्देलखण्ड क्षेत्र में किसानों को मूंगफली की फसल का उचित मूल्य दिलाने के लिए सभी जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए हैं।

Home / Lucknow / राज्य सरकार ने किसानों और आम जनता को लेकर मुख्यमंत्री ने दिया यह बयान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो