scriptUttar Pradesh Top News | Quick Read: चुनाव ड्यूटी के लिए अधिगृहित हुईं 600 बसें | Patrika News

Quick Read: चुनाव ड्यूटी के लिए अधिगृहित हुईं 600 बसें

महराजगंज में विधानसभा चुनाव छठवें चरण में तीन मार्च को चुनाव होगा। मतदान के लिए 1148 मतदान केंद्रों पर 2221 मतदेय स्थल बनाए गए हैं। पोलिंग पार्टियों के लिए फिलहाल 600 बसों की व्यवस्था की जिम्मेदारी सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी को सौंपी गई है।

लखनऊ

Updated: January 15, 2022 03:06:17 pm

चुनाव ड्यूटी में लगेंगी 600 बसें

गोरखपुर. महराजगंज में विधानसभा चुनाव छठवें चरण में तीन मार्च को चुनाव होगा। मतदान के लिए 1148 मतदान केंद्रों पर 2221 मतदेय स्थल बनाए गए हैं। पोलिंग पार्टियों के लिए फिलहाल 600 बसों की व्यवस्था की जिम्मेदारी सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी को सौंपी गई है। जिले में स्कूलों की बसों और प्राइवेट बसों को मिलाकर कुल 237 बसें ही उपलब्ध है। सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी आरसी भारतीय ने बताया कि स्कूल प्रबंधकों को वाहन फिटनेस लेने व दुरुस्त कराने का निर्देश दिया गया है, ताकि चुनाव के दौरान मार्ग पर किसी प्रकार का व्यवधान न उत्पन्न हो।
Uttar Pradesh Top News
Uttar Pradesh Top News
पीएम मोदी 18 जनवरी को वाराणसी के कार्यकर्ताओं से करेंगे संवाद

वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18 जनवरी को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे। इसे लेकर संदेश जारी किया गया है। संदेश में लिखा है कि- ''भाजपा के देवतुल्य कार्यकर्ताओं के साथ प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का संवाद 18 जनवरी, प्रातः 11 बजे साझा करें अपने विचार और सुझाव''। पीएम के आधिकारिक नमो ऐप को डाउनलोड करने और उनसे जुड़ने की भी अपील की गई है। वहीं पार्टी की ओर से जारी पोस्‍टर में आयोजन और पूरे कार्यक्रम की रूपरेखा को भी जारी करते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं से जुड़ने की अपील की गई है। कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के साथ बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को इस संवाद में शामिल करने के लिए पदाधिकारियों ने रणनीति तैयार करनी शुरू कर दी है।
यह भी पढ़ें

Quick Read: लखनऊ विवि में 50 फीसदी से ज्यादा छात्र कोरोना पॉजिटिव, 15 से 31 जनवरी तक यूनिवर्सिटी बंद

पतंग लूटने के दौरान कुएं में गिरा किशोर

वाराणसी. वाराणसी के सारनाथ थाना अंतर्गत हिरामनपुर स्थित न्यू कॉलोनी निवासी छोटेलाल का इकलौता पुत्र आदित्य (12 वर्ष) शाम के समय लगभग पांच बजे घर से कुछ ही दूरी पर पतंगबाजी कर रहा था। कुएं में नीचे गिरने से आदित्य के सिर और कमर में गंभीर चोटें आई। तुरंत परिजन लेकर उसे आशापुर स्थित एक निजी अस्पताल भागे, जहां चिकित्सकों ने जवाब दे दिया। इसके बाद परिजन दीनदयाल उपाध्याय ले गए, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। आसपास के लोगों और रिश्तेदारों ने रात में ही शव का दाह संस्कार कराया।
यह भी पढ़ें

Quick Read: रेलवे में बंपर भर्ती, 20 जनवरी तक करें आवेदन

देर रात युवक को मारी गोली

बांदा. बांदा के कोतवाली क्षेत्र में देर राज मुजीब (40) की घर जाते वक्त गोली मारकर हत्या कर दी गई।जिला अस्पताल में तैनात डॉक्टर ने कहा कि अभी एक संदिग्ध परिस्थितियों में गोली लगने का मामला सामने आया है। घायल की हालत गंभीर देखते हुए कानपुर रेफर कर दिया गया। अपर पुलिस अधीक्षक ने कहा, घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर फॉरेंसिक टीम के साथ जांच की गई। सीसीटीवी फुटेज भी मिले हैं। वहीं घटना के कुछ दूरी पर एक तमंचा भी मिला। जांच के आधार पर जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसी आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
लखनऊ पीजीआई में 20 से ज्यादा स्टाफ संक्रमित

लखनऊ. लखनऊ पीजीआई के माइक्रोबायोलॉजी लैब में डॉक्टर सहित 20 से ज्यादा कर्मचारी पॉजिटिव पाए गए। शुक्रवार की रात को ही लैब में ताला डाल दिया गया। जिससे कोरोना जांच बंद हो गई है। अस्पताल प्रशासन द्वारा लैब को सैनिटाइज कराए जाने के बाद खोला जाएगा। संस्थान के 200 से ज्यादा नमूनों की जांच नहीं हो पाई है। कोरोना जांच रिपोर्ट के लिए इंतजार करना होगा। रिपोर्ट न मिलने को वजह से इन मरीजों को इलाज नहीं मिल पाएगा। दूसरी लहर में भी दो दर्जन से ज्यादा कर्म के पॉजिटिव आने पर लैब बंद कर दी गई थी। पॉजिटिव आए सभी कर्मचारियों को आइसोलेट कर दिया गया है। इनके संपर्क में आये लोगों के नमूने लेकर जांच कराई जाएगी।
टिकट न मिलने से नाराज सास-बहू ने दिया धरना

लखनऊ. कांग्रेस से टिकट न मिलने से नाराज सास और बहू राजधानी लखनऊ में पार्टी दफ्तर में धरने पर बैठ गईं। बीकेटी से टिकट की दावेदार शीला मिश्रा ने गले में तख्ती लेकर माल एवेन्यू स्थित कांग्रेस मुख्यालय पर धरना दे दिया। कुछ देर में उनकी बहू भी आकर बगल में बैठ गई। शीला मिश्रा ने आरोप लगाया कि, ‘पार्टी पदाधिकारियों ने बड़ी धनराशि की मांग की थी। उतनी व्यवस्था नहीं कर पाईं। जितना हो सकता वो लेकर आईं तो कहा गया कि इतने से काम नहीं चलने वाला।’ उनका कहना है कि, ‘पार्टी ने बीकेटी की सीट से टिकट देने का वादा किया गया था। महिला होने के नाते उनको बहुत उम्मीद थी लेकिन वहां से ललन कुमार को टिकट दे दिया गया।’

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावCorona Cases In India: देश में 24 घंटे में कोरोना के 2.68 लाख से ज्यादा केस आए सामने, जानिए क्या है मौत का आंकड़ाJob Reservation: हरियाणा के युवाओं को निजी क्षेत्र की नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण आज से लागूअब हर साल 16 जनवरी को मनाया जाएगा National Start-up Dayसीमित दायरे से निकल बड़ा अंतरिक्ष उद्यम बनने की होगी कोशिश: सोमनाथमोदी सरकार का फैसला अब सुभाष चंद्र बोस की जयंती से शुरू होगा गणतंत्र दिवस का जश्नMarital Rape: क्यों पति की जबरदस्ती को रेप के कानून में लाना आवश्यक है? दिल्ली हाई कोर्ट में छिड़ी बहसव्यापम घोटाले का मुख्य आरोपी जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.