scriptQuick Read: बच्चे नहीं, अभिभावक और शिक्षक फहराएंगे 26 जनवरी को तिरंगा | Uttar Pradesh Top News | Patrika News
लखनऊ

Quick Read: बच्चे नहीं, अभिभावक और शिक्षक फहराएंगे 26 जनवरी को तिरंगा

विधानसभा चुनाव से पहले बिकरू कांड से जुड़े आरोपितों के खिलाफ पुलिस और सख्त कार्रवाई करने की तैयारी में है। पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट में आरोपित बनाए गए सभी आरोपितों की संपत्तियों का मूल्यांकन शुरू किया है।

लखनऊJan 22, 2022 / 03:29 pm

Karishma Lalwani

Uttar Pradesh Top News

Uttar Pradesh Top News

अभिभावक और शिक्षक फहराएंगे 26 जनवरी को झंडा

वाराणसी. जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने कोविड संक्रमण को देखते हुए 26 जनवरी को जूनियर स्कूलों में कक्षा आठ तक के बच्चों को स्कूल न बुलाने का निर्देश दिया है। इस संबंध में आदेश जारी करते हुए कहा गया है कि सुबह 10 बजे झंडा फहराया जाएगा, लेकिन बच्चों को इस आयोजन में बुलाया नहीं जाएगा। आयोजन के दौरान अभिभावक और शिक्षक ही झंडा फहराएंगे। इस दौरान कोविड प्रोटोकॉल का किसी भी हाल में उल्लंघन नहीं होना चाहिए। जिला प्रशासन ने बच्‍चों को स्‍कूलों में अनिवार्य तौर पर आने की बाध्‍यता से मुक्‍त रखते हुए उनके अभिभावकों को स्‍कूल में बुलाया है। अब बच्‍चों के प्रतिनिधि के तौर पर उनके अभिभावक गणतंत्र दिवस में शामिल होंगे। वहीं अभिभावक स्‍कूल में आएंगे तो उनकी उपस्थिति में स्कूलों में गणतंत्र दिवस की रौनक और भी चटख हो उठेगी।
गैंगस्टर एक्ट में आरोपितों की संपत्ति होगी जब्त

कानपुर. विधानसभा चुनाव से पहले बिकरू कांड से जुड़े आरोपितों के खिलाफ पुलिस और सख्त कार्रवाई करने की तैयारी में है। पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट में आरोपित बनाए गए सभी आरोपितों की संपत्तियों का मूल्यांकन शुरू किया है। विकास दुबे के सबसे खास विष्णुपाल सिंह उर्फ जिलेदार सिंह की संपत्तियों का मूल्यांकन हो चुका है और उच्चाधिकारियों का निर्देश मिलते ही पुलिस उसकी अवैध संपत्तियों को जब्त कर लेगी। बिकरू कांड से जुड़े 30 अभियुक्तों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई थी। जिन 30 लोगों पर पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई की है, उनमें विकास दुबे का खंचाजी जय बाजपेयी भी शामिल है। थाना नजीराबाद से दर्ज गैंगस्टर एक्ट के मुकदमे में पहले ही जय बाजपेयी की संपत्ति पुलिस कुर्क कर चुकी है।
यह भी पढ़ें

Quick Read: देश के 12 शहरों से विमान सेवा से जुड़ेगा प्रयागराज, 45 मिनट में पूरा होगा लखनऊ तक का सफर

25 जनवरी से तीन दिन तेजस का संचालन

लखनऊ. भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) ने अब तेजस एक्सप्रेस को सप्ताह में तीन दिन चलाने का निर्णय लिया है। तेजस एक्सप्रेस 25 जनवरी से 15 फरवरी तक सप्ताह में तीन दिन शुक्रवार, शनिवार और रविवार को चलेगी। जबकि सोमवार को इस ट्रेन का संचालन निरस्त होगा। तेजस एक्सप्रेस कॉरपोरेट ट्रेन है। जिसका संचालन आईआरसीटीसी करता है।आईआरसीटीसी ने 15 जनवरी तक तेजस का संचालन सप्ताह में छह दिन करने का निर्णय लिया था। कम यात्री होने पर आईआरसीटीसी ने 16 जनवरी से सप्ताह में चार दिन चलाने का आदेश दिया। अब एक बार फिर से तेजस एक्सप्रेस का संचालन 15 फरवरी तक सप्ताह में तीन दिन होगा। आईआरसीअीसी अधिकारियों के मुताबिक 16 फरवरी से यह ट्रेन सप्ताह में चार दिन शनिवार, रविवार, सोमवार व शुक्रवार को चलेगी।
यह भी पढ़ें

Quick Read: सीएम योगी का निर्देश 22 जनवरी तक प्रदेश के हर किशोर को लगे कोरोना का टीका

लखनऊ आ रही बस की ट्रक से भीषण टक्कर, एक की मौत

अयोध्या. अंबेडकरनगर के टांडा से यात्रियों को लखनऊ लेकर आ रही बस कोतवाली अयोध्या के शंकरगढ़ के पास ट्रक से भिड़ गई। हादसे में अकबरपुर के आलापुर थाना क्षेत्र के दिलावरपुर निवासी हरिश्चंद्र (38) की मौत हो गई जबकि बस में सवार 16 यात्री घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज दर्शन नगर में भर्ती कराया गया। जबकि अन्य यात्रियों की हालत खतरे से बाहर बताई गई।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x879dud

Home / Lucknow / Quick Read: बच्चे नहीं, अभिभावक और शिक्षक फहराएंगे 26 जनवरी को तिरंगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो