scriptआईआईटी के चार प्रोफेसरों की गिरफ्तारी पर लगी रोक | uttar pradesh top news in hindi | Patrika News
लखनऊ

आईआईटी के चार प्रोफेसरों की गिरफ्तारी पर लगी रोक

आईएसएम धनबाद और आईआईटी प्रोफेसरों की गिरफ्तारी पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने रोक लगा दी है

लखनऊNov 23, 2018 / 05:18 pm

Karishma Lalwani

court

आईआईटी के चार प्रोफेसरों की गिरफ्तारी पर लगी रोक

लखनऊ. आईएसएम धनबाद और आईआईटी प्रोफेसरों की गिरफ्तारी पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने रोक लगा दी है। इन प्रोफेसरों की एससी/एसटी एक्ट मामले में रोक लगा दी गई है। आईआईटी के दलित असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. सुब्रमण्यम सडरेला ने चार प्रोफेसरों के खिलाफ दलित उत्पीड़न की शिकायत की थी। उनका आरोप था कि नियुक्ति के दौरान राजीव शेखर, चंद्रशेखर उपाध्याय, ईशान शर्मा और संजय मित्तल ने उन्हें नीचा दिखाने की कोशिश की थी।
इलाहाबाद हाईकोर्ट ने आईआईटी प्रोफेसरों की गिरफ्तारी पर लगाई रोक

लखनऊ. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने आईआईटी प्रोफेसरों की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है। आईएसएम धनबाद राजीव शेखर और आईआईटी कानपुर के तीन प्रोफेसरों की एससी/एसटी एक्ट मामले में रोक लगा दी है। इसके साथ ही कल्याणपुर थाने में दर्ज प्राथमिकी के तहत विवेचना पर रोक लगाते हुए राज्य सरकार से चार हफ्ते में जवाब मांगा है। यह आदेश न्यायमूर्ति बीके नारायण और राजीव जोशी की खंडपीठ ने चंद्रशेखर उपाध्याय और अन्या की याचिका पर दिया है।
2 दिसंबर से आयोजित होगी विधान भवन रक्षक व वन रक्षक परीक्षा

लखनऊ. उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग विधान भवन रक्षक व वन रक्षक परीक्षा 2 दिसंबर को आयोजित की जाएगी। इसके लिए प्रदेश में 366 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। आयोग के अध्यक्ष सीबी पालीवाल के मुताबिक वन रक्षक के 620 पदों के लिए और विधान भवन रक्षा के 44 पदों के लिए कुल 4.84 लाख परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होंगे। परीक्षा दो पालियों में आयोजित होगी। पहली पाली वाली परीक्षा सुबह 10 से 12 बजे तक होगी और दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 3 से 5 बजे कर होगी।
स्थगित हुआ यूपी आईएएस एसोसिएशन वीक

लखनऊ. यूपी आईएएस एसोसिएशन द्वारा 13 से 16 दिसंबर तक आयोजित होने वाले आईएएस वीक को स्थगित कर दिया गया है। एसोसिएशन के सचिव आलोक कुमार ने आईएएस वीक स्थगित किए जाने की पुष्टि की है। आगामी चुनाव की तैयारी के चलते आईएएस पर काम के ज्यादा बोझ के चलते इसे स्थगित कर दिया गया है। इसे इसलिए भी स्थगित किया गया है क्योंकि पीसीएस प्रोन्नत आईएस अधिकारियों द्वारा नया संघ बनाया जा रहा है। आईएएस की ही तरह आईपीएस वीक भी टलने की संभावना है।

Home / Lucknow / आईआईटी के चार प्रोफेसरों की गिरफ्तारी पर लगी रोक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो