scriptuttar pradesh top ten news | UP Top Ten News: लखनऊ से बनारस जा रही बस अमेठी में पलटी | Patrika News

UP Top Ten News: लखनऊ से बनारस जा रही बस अमेठी में पलटी

- एक क्लिक में पढ़ें यूपी की टॉप 10 खबरें

 

लखनऊ

Updated: November 07, 2020 02:31:45 pm

लखनऊ से बनारस जा रही बस अमेठी में पलटी, छह घायल

लखनऊ. लखनऊ से वाराणसी जा रही बस जिले के अकेलवा में पलट गई। बस में सवार 36 यात्रियों में से छह लोग घायल हो गए हैं। पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया। सभी का इलाज चल रहा है। लखनऊ से बनारस जा रही लग्जरी बस फुरसतगंज के तेंदुआ अकेलवा चौराहे के पास अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची 108 एमबुलेंस से घायलों को सामुदायिक स्वास्थ केन्द फुरसतगंज उपचार के लिये लाया गया। यहां एक की हालत गंभीर देखते हुये चिकित्सकों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। अन्य को प्रथम उपचार के उपरांत अन्य साधनों से उनके गंतव्य को गया भेजा। फुरसतगंज कोतवाली प्रभारी अंगद सिंह ने बताया कि घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
UP Top Ten News: लखनऊ से बनारस जा रही बस अमेठी में पलटी
UP Top Ten News: लखनऊ से बनारस जा रही बस अमेठी में पलटी
लॉकडाउन में नहीं जा पाया कनाडा, खुद को मारी गोली

लखनऊ. राजधानी लखनऊ के एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर लॉकडाउन की वजह से कनाडा नहीं जा पाया, तो फ्रस्ट्रेशन में आकर उसने खुद को गोली मार दी। मृतक का नाम राहुल है और वह लखनऊ के जय नारायण रोड स्थित नीलमडी लॉज की पहली मंजिल पर रहता था।राहुल मूल रूप से बलिया का रहने वाला था और लखनऊ में एक निजी कंपनी में काम करता था। लॉकडाउन में कनाडा न जा पाने से परेशान उसने खुद को गोली मार कर आत्महत्या कर ली। देर शाम प्वाइंट 12 बोर तमंचे से कनपटी पर गोली मार कर आत्महत्या कर ली। पड़ोसियों ने पुलिस को इस बात की जानकारी दी। पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।
बढ़ेगी सेना की ताकत, कानपुर ने और घातक बनाई पिनाका मिसाइल

कानपुर. भारत की प्रसिद्ध पिनाका मिसाइल की ताकत को कानपुर ने और धार दे दी है। उड़ीसा के चांदीपुर रेंज में दो दिन पहले हुए परीक्षण में पिनाका खरी उतरी। स्वदेशी मिसाइल ने 37 किलोमीटर दूर स्थित लक्ष्य को सफलतापूर्वक भेद दिया। रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) ने पिनाका रॉकेट प्रणाली के नए संस्करण के लगातार छह रॉकेट छोड़े और लक्ष्य भेदने में सफलता मिली। केवल 44 सेकेंड में 12 पिनाका दागी जा सकती हैं। हालांकि, पिनाका को पहले से ज्यादा मारक बनाने में आर्डिनेंस फैक्टरी कानपुर (ओएफसी) का अहम योगदान है। पिनाका का फिन सिलेंडर और फायर कंट्रोलर स्टेबिलाइजर यहीं तैयार होता है। ये दोनों पुर्जे दुनिया के किसी भी मिसाइल सिस्टम की जान होते हैं।
कतर्नियाघाट पर पकड़ी गई 11 लाख की तस्कर

बहराइच. बहराइच जिले में नानपारा कोतवाली पुलिस ने कतर्निया तिराहे पर 11 लाख की तस्कर पकड़ी गई है। नेपाल निवासी यह तस्कर उत्तराखंड के हरिद्वार चरस ले जाने की फिराक में था। बरामद चरस की अन्तरराष्ट्रीय बाजार में अनुमानित कीमत 11 लाख आंकी गई है। गहन पूछताछ के बाद आरोपी को जेल भेज दिया गया है। एसपी डाॅ. विपिन कुमार मिश्रा ने बताया कि नानपारा कोतवाल हर्षवर्धन सिंह को जानकारी हुई कि कोई मादक पदार्थ तस्कर कतर्निया तिराहे के पास देखा गया है। वह कहीं बाहर जाने की फिराक में है। उन्होंने अफसरों को दी। एएसपी ग्रामीण अशोक कुमार व सीओ नानपारा जंग बहादुर यादव के पर्यवेक्षण में राजा बाजार पुलिस चौकी प्रभारी सुरेश यादव, सिपाही प्रभात कुमार यादव, सुरेन्द्र मौर्या, श्याम बिहारी यादव ने कतर्निया तिराहे पर दबिश देकर एक संदिग्ध नेपाली युवक को पकड़ा। तलाशी में उसके पास से 550 ग्राम नेपाली चरस बरामद की गई है।
मोबाइल छीनने पर पत्नी को जिंदा जलाया, सात साल बाद मिली सजा

आगरा. जिले में अदालत ने मोबाइल फोन छीनने पर पत्नी को जिंदा जलाने वाले पति को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। साथ ही उस पर 30 हजार रुपए अर्थदंड भी लगाया है। इसमें से आधी रकम मृतका के बेटों को देने के आदेश दिए गए हैं। घटना 29 सितंबर 2013 की है। थाना जगनेर क्षेत्र के गांव नौनी निवासी जगन सिंह उर्फ जगना और उसकी पत्नी सीमा के बीच जमकर विवाद हुआ था। इस दौरान सीमा ने पति के हाथ से मोबाइल फोन छीनकर लिया था। इस बात से नाराज होकर रात तकरीबन एक बजे पति जगन ने सीमा पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दी। इससे सीमा बुरी तरह से जल गई। सीमा को अस्पताल में भर्ती कराया गया। इलाज के दौरान सीमा ने दम तोड़ दिया। इस मामले में अभियोजन पक्ष ने अपर जिला जज अशोक कुमार की अदालत में नौ गवाह और सुबूत पेश किए। सात साल तक इस केस की सुनवाई चली। आरोपी पति को आजीवन कारावास और 30 हजार रुपए अर्थदंड की सजा सुनाई है।
कानपुर के पूर्व एसएसपी अनंतदेव पर कसेगा शिकंजा

कानपुर. चौबेपुर के चर्चित बिकरू कांड की जांच कर रही तीन सदस्यीय विशेष जांच दल (एसआईटी) ने शासन को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। इस रिपोर्ट में कानपुर के पूर्व एसएसपी अनंत देव तिवारी के पुलिस एनकाउंटर में मारे गए गैंगस्टर विकास दुबे के साथ उनके संबंध की जांच कराने की सिफारिश की गई है। बता दें कि दो जुलाई को बिकरू गांव में गैंगस्टर विकास दुबे को पकड़ने के लिए सीओ के नेतृत्व में गए पुलिस बल पर विकास दुबे ने अपने गैंग के साथ हमला बोल दिया था। जिसमें सीओ, दो दारोगा सहित आठ पुलिसकर्मी मारे गए थे। इसकी जांच अपर मुख्य सचिव संजय आर भूसरेड्डी वाली तीन सदस्यीय विशेष जांच दल (एसआईटी) ने की है। इसमें पीएसी में डीआइजी के पद पर तैनात कानपुर के पूर्व एसएसपी अनंत देव तिवारी की विकास दुबे के साथ करीबी की जांच की सिफारिश की गई है।
भारी मात्रा में गांजा और नकली शराब बरामद

अमेठी. शिवरतनगंज पुलिस ने बड़ी मात्रा में गांजा और नकली शराब बरामद करने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने एक गांव में गांजे की बरामदगी के साथ ही अवैध शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। साथ ही दो कारोबारियों को गिरफ्तार कर पुलिस ने जेल भेज दिया है। प्रभारी निरीक्षक धीरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि रात करीब साढ़े ग्यारह बजे स्थानीय पुलिस टीम गस्त पर थी। इसी दौरान पूरे पासिन मजरे बसंतपुर में गांजा और नकली शराब बनाने की फैक्ट्री संचालित होने की मुखविर की सूचना पर पुलिस ने छापेमारी की। छापेमारी के दौरान गांव के मोड़ पर दो अभियुक्तों को पुलिस ने रंगे हांथ धर दबोचा। पकड़े गए आरोपितों की पहचान चौहरजा और सन्तोष कुमार प्रजापति के रूप में हुई है। वहीं सन्तोष कुमार का पुत्र देशराज मौके से फरार हो गया। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि चौहरजा के कब्जे से 8.400 किग्रा गांजा व एक पेटी में 40 शीशी नकली शराब बरामद की गई।
टीवी नहीं बंद करने पर बेटे ने पिता को मारी गोली

कानपुर. कानपुर देहात के सिकंदरा थाने के गांव नसीरपुर में नशे में धुत बेटे ने टीवी बंद करने को लेकर हुए मामूली झगड़े में गोली मारकर बुजुर्ग पिता की हत्‍या कर दी। दरअसल, वृद्ध लालाराम कटिहार (80) सेना से सेवानिवृत्त अपने बेटे अशोक कटिहार के साथ रहते थे। लालाराम कटिहार पोते ऋषभ के साथ टीवी देख रहे थे। इसी दौरान नशे की हालत में अशोक घर के अंदर आ गया और टीवी बंद करने के लिए कहने लगा। लालाराम ने थोड़ी देर में टीवी बंद करने की बात कही तो अशोक पिता से लड़ने लगा और फिर ऋषभ को पीटना शुरू कर दिया। उसे बचाने के लिए लालाराम आगे आए तो अशोक ने घर में रखी लाइसेंसी बंदूक से पिता को गोली मार दी। घटना की जानकारी पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।
प्रयागराज से लखनऊ के लिए चलेगी गंगा गोमती एक्सप्रेस

प्रयागराज. प्रयागराज से लखनऊ के लिए जल्द ही गंगा गोमती एक्सप्रेस चलाने की अनुमति दी जा सकती है। कोविड-19 की वजह से 22 मार्च से ही प्रयागराज से लखनऊ के बीच ट्रेन संचालन बंद है। जबकि इस रूट पर गंगा गोमती, लखनऊ इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन चलाए जाने की मांग की ीजा रही है। हालांकि रेलवे बोर्ड की ओर से अब तक लखनऊ के लिए ट्रेन चलाने की मंजूरी नहीं दी गई है। त्योहारी सीजन के बीच यशवंतपुर से लखनऊ के बीच प्रयागराज जंक्शन होकर एक स्पेशल ट्रेन चल रही है। लेकिन, इसका संचालन सप्ताह में एक दिन ही हो रहा है।
जमीनी विवाद में चली गोली, जांच में जुटी पुलिस

प्रयागराज. प्रयागराज में एक युवक को जमीनी विवाद में कुछ हमलावरों ने गोली मार दी। वहीं वारजात को अंजाम देते ही अपराधी फरार हो गए। दरअसल प्रयागराज में शहर से दूर मऊआइमा थाना क्षेत्र के सराय ख्वाजा छीमी इलाके में एक युवक पर जानलेवा हमला हुआ है। यहां बाइक सवार बदमाशों ने कन्हैया यादव नाम के युवक को उसके घर के नजदीक ही गोली मारी। गोली की आवाज सुनकर पहुंचे लोगों ने घायल युवक को इलाज के हॉस्पिटल भेजा गया। दूसरी तरफ घटना की जानकारी मिलने के बाद एसपी गंगापार समेत इलाके की पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की जांच पड़ताल की।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.