scriptपीएम मोदी के भूमि पूजन कार्यक्रम में जाने पर ओवैसी ने जताई आपत्ति, वीएचपी ने दिया यह जवाब | VHP replies to Owaisi over objection for PM modi ayodhya visit | Patrika News
लखनऊ

पीएम मोदी के भूमि पूजन कार्यक्रम में जाने पर ओवैसी ने जताई आपत्ति, वीएचपी ने दिया यह जवाब

राम मंदिर निर्माण (Ram Temple) के भूमि पूजन के लिए प्रधानमंत्री (PM Modi) के अयोध्या (Ayodhya) जाने पर एआईएमआईएम (AIMIM) के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने सवाल खड़े करते हुए इसे असंवैधानिक करार दिया है।

लखनऊJul 28, 2020 / 10:48 pm

Abhishek Gupta

Owaisi

Owaisi

लखनऊ.राम मंदिर निर्माण (Ram Temple) के भूमि पूजन के लिए प्रधानमंत्री (PM Modi) के अयोध्या (Ayodhya) जाने पर एआईएमआईएम (AIMIM) के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने सवाल खड़े करते हुए इसे असंवैधानिक करार दिया है। इसको लेकर विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने उन्हें करारा जवाब दिया है और कहा है कि प्रधानमंत्री के भूमि पूजन में जाने में कुछ भी असंवैधानिक नहीं हैं। यह एक संवैधानिक काम हैं, जिसे सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) की मंजूरी मिल चुकी है। दरअसल एआईएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कहा था कि पीएम मोदी का अयोध्या में भूमि पूजन में जाना संविधान के शपथ का उल्लंघन है। ओवैसी ने कहा कि बेहतर होगा कि पीएम शिलान्यास कार्यक्रम में शिरकत ना करें। भूमि पूजन के कार्यक्रम में पीएम के शिरकत करने से देश की जनता में यह संदेश जाएगा कि वो एक फेथ को मानते हैं।
ये भी पढ़ें- अयोध्या में राम मंदिर का उत्साह, मस्जिद की कवायद ठंडी

ओवैसी ने किया था ट्वीट-

ओवैसी ने मंगलवार को ट्वीट कर लिखा, “प्रधानमंत्री का भूमि पूजन में शामिल होना उनके संवैधानिक पद की शपथ का उल्लंघन हो सकता है। धर्मनिरपेक्षता हमारे संविधान के मूल ढांचे का हिस्सा है।” उन्होंने आगे लिखा, ”हम यह नहीं भूल सकते कि 400 वर्षों से ज्यादा वक्त से बाबरी मस्जिद अयोध्या में थी और 1992 में क्रिमिनल भीड़ ने इसे ध्वस्त कर दिया था।”
ये भी पढ़ें- यूपी में आज आए 3490 कोरोना मामले, टेस्टिंग मामले में यूपी बनेगा देश में नंबर वन- अवनीश अवस्थी

आलोक कुमार ने दिया जवाब-

इस पर विश्व हिंदू परिषद के अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि ‘प्रधानमंत्री के भूमि पूजन में जाने में असंवैधानिक जैसा कुछ नहीं है। यह एक ऐसा काम जिसे सुप्रीम कोर्ट ने भी कहा है कि होना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि जो ढांचा गिरा था वो उस समय की भावनाओं का उद्वेग था या षड्यंत्र, इस विषय पर सुनवाई अभी हो रही है। निर्णय अभी नहीं आया है। उन्होंने दावा किया कि उसमें कोई षड्यंत्र नहीं था नहीं और विश्वास जताया कि सभी नेता कोर्ट में निर्दोष साबित होंगे।

Home / Lucknow / पीएम मोदी के भूमि पूजन कार्यक्रम में जाने पर ओवैसी ने जताई आपत्ति, वीएचपी ने दिया यह जवाब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो