scriptमौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, बारिश ने बढ़ाई ठिठुरन, अभी और बढ़ेगी सर्दी | Weather Department Forecast Alert for Cold Thunderstorm | Patrika News
लखनऊ

मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, बारिश ने बढ़ाई ठिठुरन, अभी और बढ़ेगी सर्दी

मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश सहित में दिल्ली-एनसीआर पंजाब, हरियाणा में बारिश होने की संभावना जताई गई है।

लखनऊDec 13, 2019 / 02:06 pm

Neeraj Patel

मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, बारिश के साथ तेज हवाओं ने बढ़ाई मुसीबत, अभी और बढ़ेगी सर्दी

मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, बारिश के साथ तेज हवाओं ने बढ़ाई मुसीबत, अभी और बढ़ेगी सर्दी

लखनऊ. मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश सहित में दिल्ली-एनसीआर पंजाब, हरियाणा में बारिश होने की संभावना जताई गई है। उत्तर प्रदेश में गरुवार से सर्द हवाएं चलनी शुरू हो गई हैं। मौसम विभाग निदेशक जेपी गुप्ता के अनुसार उत्तर प्रदेश के कई जिलों में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री तक लुढ़क सकता है। इसके साथ ही बारिश की वजह से अधिकतम तापमान 15 से 20 डिग्री और न्यूनतम तापमान 9 से 11 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान है।

मौसम विभाग के निदेशक के मुताबिक शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के तापमान में और अधिक गिरावट आ सकती है और यह 12 से 19 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है। शनिवार को यह तापमान 9 डिग्री तक पहुंचने का भी अनुमान लगाया जा रहा है।

सर्दी से बचकर रहें नहीं तो हो जाएंगे बीमार

बता दें कि लखनऊ सहित कई जिलों में ठंडी हवाएं बड़ी ही तेजी के साथ चल रही है। राजधानी के लोग सर्दी बढ़ने के कारण ठिटुर रहे हैं। तेज हवा के चलने से ठंड बहुत ज्यादा बढ़ गई है। उत्तर प्रदेश में सर्दी इतनी ज्यादा बढ़ गई है कि लोगों ने रजाई, कम्बल से बाहर ही नहीं निकलना चाहते हैं। अगर आप इस ठिठुरन भरी सर्दी से बचना चाहते हैं। तो ठंडी चीजे खाना बंद कर दें और अपनी सेहत का पूरा ख्याल रखें। नहीं तो आप बीमार पड़ सकते हैं। यहां तक कि आपको निमोनिया की बीमारी भी हो सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो