scriptCM योगी का बड़ा ऐलान, अग्निपथ सेवा करने वाले युवाओं को देने जा रही ये खास मौका, जानें पूरा प्लान | Youths doing Agneepath service will get government job opportunity in | Patrika News
लखनऊ

CM योगी का बड़ा ऐलान, अग्निपथ सेवा करने वाले युवाओं को देने जा रही ये खास मौका, जानें पूरा प्लान

Agneepath service: केंद्रीय मंत्रिमंडल की तरफ से भारतीय युवाओं के लिए सशस्त्र बलों में सेवा के लिए एक आकर्षक भर्ती योजना को मंजूरी दी गई है। इस योजना का नाम ‘अग्निपथ’ है। इसके जरिए देश के युवाओं को 4 सालों तक सशस्त्र सेनाओं के साथ काम करने का मौका मिलेगा।

लखनऊJun 15, 2022 / 12:01 pm

Jyoti Singh

CM योगी का बड़ा ऐलान, अग्निपथ सेवा करने वाले युवाओं को देने जा रही ये खास मौका, जानें पूरा प्लान
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अग्निपथ सेवा के तहत रोजगार देने का बड़ा ऐलान किया है। जिसके तहत देश की सशस्त्र सोनाओं में चार साल की सेवा देने वाले युवाओं को सेवा के चार साल बाद प्रदेश में नौकरी करने का अवसर मिल सकेगा। इस बात का ऐलान खुद सीएम ने बुधवार को ट्वीट कर किया है। जिसमें उन्होंने ऐलान किया है कि अग्निपथ योजना के तहत सेवा के चार साल बाद यूपी सरकार पुलिस और अन्य संबंधित सेवाओं में प्राथमिकता देगी।
क्या लिखा सीएम योगी ने

सीएम योगी ने एक ट्वीट करते हुए लिखा कि, “मां भारती की सेवा के उपरांत अग्निवीरों को यूपी सरकार प्रदेश पुलिस एवं संबंधित अन्य सेवाओं में प्राथमिकता प्रदान करेगी. युवाओं के उन्नयन एवं उनके सुरक्षित भविष्य के लिए बीजेपी की डबल इंजन की सरकार सतत समर्पित व पूर्णतः प्रतिबद्ध है. जय हिंद!” इसके अलावा योगी ने यह भी कहा कि यह योजना भारतीय सैन्य इतिहास में एक स्वर्णिम अध्याय का सृजन करेगी। ‘अग्निपथ योजना’ का लक्ष्य सशस्त्र बलों को आधुनिक तकनीक से युक्त युवा शक्ति से जोड़ना है। इन युवाओं को ‘अग्निवीर’ की संज्ञा दी जाएगी।
https://twitter.com/UPGovt?ref_src=twsrc%5Etfw
सीएम कार्यालय से जारी हुआ था बयान

बता दें कि इससे पहले सीएम कार्यालय की तरफ से एक बयान जारी किया गया था। जिसमें कहा गया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ‘अग्निपथ योजना’ को मंजूरी दिए जाने का सीएम योगी ने स्वागत किया है। सीएम ऑफिस के अनुसार मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘अग्निपथ योजना’ सशस्त्र बलों के सामर्थ्य में वृद्धि करेगी। यह योजना देश की सुरक्षा को सुदृढ़ करेगी।
यह भी पढ़े – इन स्कूलों की मान्यता होने जा रही निरस्त, जानें आपके बच्चे का स्कूल इनमें शामिल तो नहीं?

‘अग्निपथ’ योजना को मिली थी मंजूरी

गौरतलब है कि मंगलवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल की तरफ से भारतीय युवाओं के लिए सशस्त्र बलों में सेवा के लिए एक आकर्षक भर्ती योजना को मंजूरी दी गई है। इस योजना का नाम ‘अग्निपथ’ है। वहीं इस योजना के तहत लाभ पाने वाले युवाओं को अग्निवीर कहा जाएगा। अग्निपथ सेवा से जुड़कर देश के युवाओं को 4 सालों तक सशस्त्र सेनाओं के साथ काम करने का मौका मिलेगा।

Home / Lucknow / CM योगी का बड़ा ऐलान, अग्निपथ सेवा करने वाले युवाओं को देने जा रही ये खास मौका, जानें पूरा प्लान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो