scriptओडिशा की सीमा पार कर छत्तीसगढ़ पहुंचा चार जंगली हाथियों का दल, वन विभाग के अधिकारी चौकन्ना | 4 Wild Elephant group reach chhattisgarh | Patrika News
महासमुंद

ओडिशा की सीमा पार कर छत्तीसगढ़ पहुंचा चार जंगली हाथियों का दल, वन विभाग के अधिकारी चौकन्ना

सिरपुर क्षेत्र के बाद के अब पिथौरा क्षेत्र में भी हाथियों के दल को देखा गया है

महासमुंदApr 10, 2019 / 02:04 pm

Akanksha Agrawal

Elephant

ओडिशा की सीमा पार कर छत्तीसगढ़ पहुंचा चार जंगली हाथियों का दल, वन विभाग के अधिकारी चौकन्ना

महासमुंद. सिरपुर क्षेत्र के बाद के अब पिथौरा क्षेत्र में भी हाथियों के दल को देखा गया है। हालांकि, इन हाथियों ने अभी फसलों को नुकसान नहीं पहुंचाया है। तीन दिन पूर्व ही चार हाथी ओडिशा से गिरना (पिथौरा) पहुंचे थे। बताया जाता है कि इस दल में एक नर, एक मादा एवं दो शावक हैं।
वन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार हाथियों का दल बारनवापारा की ओर बढ़ गया है। सिरपुर क्षेत्र के हाथियों के दल के साथ मिल सकते हैं। इन हाथियों के दल को सुबह ग्राम किशनपुर की ओर देखा गया। हाथियों के दल को देख ग्रामीण सहम गए हैं। वहीं हाथियों को देख किसानों की भी चिंता बढ़ गई है।
ग्रामीणों ने बताया कि ये हाथी बार-बार ओडिशा जंगल के रास्ते गिरना जंगल पिथौरा क्षेत्र में विचरण करने आते हैं। काफी लंबे समय के बाद ही यह दल क्षेत्र में पहुंचा है। दो दिन विचरण करने के बाद हाथियों का दल बारनवापारा की ओर बढ़ गया है। इधर, सिरपुर क्षेत्र में भी 20 हाथियों का दल फसलों को नुकसान पहुंचा रहा है। कुकराडीह बंजर इनका अड्डा है।
महानदी के तट पर घूम रहा जंगली हाथियों का दल
कुछ दिनों से 16 से 17 जंगली हाथियों का दल आरंग के निकट महानदी के तट पर विचरण कर रहा है। जिससे लोगों में डर पैदा हो गया है। इन्ही हाथियों के दल में डूबने से एक 4 माह के हाथी के बच्चे की मौत हो गई थी।

Home / Mahasamund / ओडिशा की सीमा पार कर छत्तीसगढ़ पहुंचा चार जंगली हाथियों का दल, वन विभाग के अधिकारी चौकन्ना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो