scriptनए कार्यों के नाम पर इस जनपद में चल रहा 33 लाख गबन करने का खेल | Mahasamund: Tying Defalcation in the name of new construction work | Patrika News
महासमुंद

नए कार्यों के नाम पर इस जनपद में चल रहा 33 लाख गबन करने का खेल

पिथौरा जनपद पंचायत कार्यालय में मरम्मत और नवीन कार्य के लिए 33 लाख रुपए का प्राक्कलन तैयार किया जा चुका है। गत दिनों ही आरईएस एसडीओ ने टीएस बनाकर जनपद सीईओ को सौंप दिया हैं

महासमुंदDec 02, 2016 / 11:48 pm

deepak dilliwar

Defalcation in janpad pithora

Defalcation in janpad pithora

महासमुंद. पिथौरा जनपद पंचायत कार्यालय में मरम्मत और नवीन कार्य के लिए 33 लाख रुपए का प्राक्कलन तैयार किया जा चुका है। गत दिनों ही आरईएस एसडीओ ने टीएस बनाकर जनपद सीईओ को सौंप दिया हैं।

जानकारी के मुताबिक कार्य शुरू कराने के लिए जनपद के सामान्य प्रशासन की गुपचुप तरीके से बैठक भी हो गई, जहां कार्यदायी एजेंसी को सौंपने के बजाए टेका ग्राम पंचायत सरपंच को सौंपने की प्रक्रिया भी पूरी हो चुकी है। लेकिन बात लीक होने की वजह से बहरहाल, मामले को कुछ दिनों के लिए टाल दिया गया। सूत्रों के मुताबिक कार्यालय के जीर्णोद्धार के लिए टेंडर आदि नहीं निकाले जाने की योजना बन चुकी थी। जबकि नियमत: उक्त कार्य को किसी कार्यदायी एजेंसी को ही सौंपा जाना चाहिए। वहीं सीईओ की दलील है कि सामान्य प्रशासन की बैठक में जो निर्णय लिया जाएगा, उसी के मुताबिक कार्य होगा। इस मामले के बारे में पूछा गया कि तो जनपद सीईओ ने प्रक्रिया तो दूर उन्होंने कहा कि अभी आरईएस विभाग ने प्राक्कलन तैयार कर नहीं किया है।

फोन रिसीव नहीं
पिथौरा जनपद पंचायत अध्यक्ष किरण दीवान से संपर्क करने का प्रयास किया गया। किंतु, उनके बेटे और पति ही बार-बार फोन उठाते रहे

पिथौरा सीईओ पन्नालाल धुर्वे ने बताया कि अभी इस कार्य के लिए सामान्य प्रशासन की बैठक नहीं हुई है। मुझे आरईएस विभाग द्वारा कोई पत्र नहीं मिला है।

आरईएस एसडीओ बीपी चंद्राकर ने बताया कि मैंने होने वाले सभी कार्यों का प्राक्कलन तैयार कर टीएस रिपोर्ट सौंप दी है। नियमत: उक्त कार्य किसी कार्यदायी एजेंसी से कराया जाना चाहिए।

जिला पंचायत सीईओ पुष्पेंद्र मीणा ने बताया कि नियम के तहत ही कार्य कराया जाएगा, इसकी अनदेखी करने वाले अधिकारी जिम्मेदार होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो