script4 quintals of ganja caught police akhilesh yadav taunted | खाद की बोरियों में छिपाकर ले जा रहे थे 4 क्विंटल गांजा, ANTF टीम ने 2 तस्करों को दबोचा, अखिलेश यादव ने कसा तंज | Patrika News

खाद की बोरियों में छिपाकर ले जा रहे थे 4 क्विंटल गांजा, ANTF टीम ने 2 तस्करों को दबोचा, अखिलेश यादव ने कसा तंज

locationमहोबाPublished: Dec 24, 2023 10:13:33 am

Submitted by:

Anand Shukla

झांसी की ANTF टीम को एक बड़ी सफलता मिली है। महोबा में ट्रक से साढ़े चार क्विंटल गांजे की खेप लेकर जा रहे दो तस्कर को गिरफ्तार कर लिया है। ट्रक और गांजे को टीम ने जब्त कर लिया है। जब्त गांजे की अनुमानित अंतरराष्टीय कीमत 2 करोड़ 18 लाख रुपये बताई जा रही है।

ganja_.jpg
2 करोड़ रूपए की गांजे के साथ पकड़ा गया दो तस्कर।
महोबा में खाद की बोरियों में छिपाकर साढ़े चार क्विंटल गांजा ट्रक से ले रहे दो तस्करों को झांसी ANTF टीम ने पकड़ा है। ANTF टीम ने गांजे और ट्रक को जब्त कर लिया है। जब्त गांजे की अनुमानित अंतरराष्टीय कीमत 2 करोड़ 18 लाख रुपये बताई जा रही है। पुलिस आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। इसके साथ ही नशे के इस कारोबार से जुड़े लोगों की तलाश में जुट गई है।
वहीं, अब इस मामले को लेकर सपा मुखिया अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर तंज कसा है। उन्होंने बिना नाम लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा- उप्र में 2 करोड़ का गांजा पकड़ा गया। लेकिन जनता पूछ रही है इसकी आड़ में कितना और निकाला गया और कहां पहुंचाया गया। गांजे की तस्करीवालों को तो शायद बुलडोज़र के भय से मुक्तिदान मिला होगा या दिखावे के लिए ही सही कोई कार्रवाई होगी क्या?
यह भी पढ़ें

मनीष कश्यप के जेल से बाहर आने के बाद साध्वी प्राची बोली- भाई के स्वागत में उमड़ा जनसैलाब

ट्रक में टेपिंग किए गए रखे थे बॉक्स
महोबा से ट्रक में गांजा छुपाकर जा रहे तस्करों को श्रीनगर कोतवाली क्षेत्र के बिलखी तिराहा में ANTF टीम ने जैसे ही पकड़ा तो दोनों तस्कर ट्रक छोड़कर भागने लगे। इसके बाद टीमों ने घेराबंदी करके तस्करों को पकड़ लिया। वहीं, जब ट्रक की एएनटीएफ टीम ने जांच की तो बड़ी संख्या में टेपिंग किए बॉक्स रखे थे। एक के बाद के सभी बंडल खोले गए तो यह गांजा लगभग साढ़े 4 कुंतल हो गया। तस्करों ने गांजा को प्रेशर मशीन से दबाकर छोटे छोटे बंडलों में पैकिंग करके रखा था। पकड़े गए दोनों तस्कर महोबा जनपद के ही रहने वाले हैं। जिनका नाम रामेश्वर रैकवार और नरेश रैकवार श्रीनगर क्षेत्र के भड़रा गांव के रहने वाले हैं। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार करके आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।
बताया जा रहा है कि एएनटीएफ यूनिट प्रभारी चंदन पांडेय के नेतृत्व में 12 सदस्यीय टीम बीते 36 घंटों से लगाकर गांजे की इस खेप पर अपनी नजर बनाए हुए थी। ये तस्कर छत्तीसगढ़ से गांजे की तस्करी मध्यप्रदेश के रास्ते उत्तर प्रदेश में कर रहे थे।

ट्रेंडिंग वीडियो