scriptभाई ने सगी बहन से की शादी, विधि-विधान से लिए सात फेरे, सामूहिक विवाह योजना में सामने आया मामला | chief ministers mass marriage scheme Brother married his real sister | Patrika News
महाराजगंज

भाई ने सगी बहन से की शादी, विधि-विधान से लिए सात फेरे, सामूहिक विवाह योजना में सामने आया मामला

UP News: उत्तर प्रदेश से एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। यहां भाई ने शादीशुदा बहन के साथ सात फरे लिए हैं।

महाराजगंजMar 18, 2024 / 01:27 pm

Aman Pandey

chief ministers mass marriage scheme Brother married his real sister
UP News: उत्तर प्रदेश में भाई ने ही बहन के साथ शादी रचा ली। वो भी तब, जब बहन पहले से शादीशुदा है। भाई-बहन की इस शादी ने सभी को हैरान कर दिया हैं। मामला महाराजगंज का है। यहां इनाम की लालच में बिचौलियों ने भाई-बहन के ही सात फेरे लगवा दिए।
दरअसल, 5 मार्च को महराजगंज के लक्ष्मीपुर ब्लॉक में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना कार्यक्रम हुआ। इसमें 38 जोड़ों की शादी करवाई गई। इस दौरान योजना का लाभ उठाने के लिए कुछ बिचौलियों ने एक लड़की से संपर्क किया, जिसकी शादी 1 साल पहले ही हो चुकी थी।
बिचौलियों ने जैसे-तैसे लड़की को दूसरी शादी के लिए मनाया। मगर शादी वाले दिन जिस लड़के से शादी होनी थी वो मंडप में नहीं आया। ऐसे में बिचौलियों ने भाई को ही दूल्हा बनाकर मंडप में बैठा दिया और दोनों भाई-बहन की पूरे विधि विधान शादी करवा दी।
मामला सामने आने के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया। महराजगंज के BDO को इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने गृहस्थी का सामान वापस मंगवा लिया। साथ ही इनाम की राशि पर भी रोक लगा दी। मामले की जांच शुरू हो गई है।
यह पहली बार नहीं है जब मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में फर्जीवाड़ा हुआ है। इससे पहले बलिया और झांसी में भी नकली जोड़ों की शादी की खबरें सामने आई हैं। इनाम के लालच में कई लोगों ने इस योजना का गलत फायदा उठाने की कोशिश की हैं।

Home / Mahrajganj / भाई ने सगी बहन से की शादी, विधि-विधान से लिए सात फेरे, सामूहिक विवाह योजना में सामने आया मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो