scriptforestor son smuggling the costly wood | फारेस्टर का बेटा ही कर रहा था यह काला धंधा, छापेमारी में मिली चौंकाने वाली चीजें | Patrika News

फारेस्टर का बेटा ही कर रहा था यह काला धंधा, छापेमारी में मिली चौंकाने वाली चीजें

locationमहाराजगंजPublished: Jan 31, 2024 10:45:54 am

Submitted by:

anoop shukla

फारेस्टर का बेटा अपने पिता की धौंस दिखाकर जंगल से लकड़ियों को कटवा लेता था। उसे कोई रोकता टोकता नहीं था। उसकी बढ़ती हरकतों के बारे में वन विभाग के अधिकारी अनजान रहे। फारेस्टर का बेटा होटल भी संचालित करता है।

फारेस्टर का बेटा ही कर रहा था यह काला धंधा, छापेमारी में मिली चौंकाने वाली चीजें
फारेस्टर का बेटा ही कर रहा था यह काला धंधा, छापेमारी में मिली चौंकाने वाली चीजें
जिले में वन विभाग के एक फारेस्टर के बेटे का कारनामा जानकर वन विभाग के अधिकारी सन्न रह गए। फारेस्टर का बेटा किराए पर कमरा लेकर उसमें कीमती लकड़ियों को रखकर मौका मिलने पर महंगे दाम पर बेचता था। वन विभाग की टीम ने अपने ही फारेस्टर के घर छापा डाला तो उसके कारनामे की पोल खुल गई। जांच-पड़ताल के बाद इस प्रकरण में कार्रवाई की जा रही है।
बरामद की गई महंगी चीरी हुई लकड़ियां

बताया जा रहा है कि सोमवार को पकड़ी वन क्षेत्राधिकारी अनुराग आनंद को मुखबिर ने बताया कि पकड़ी कस्बे में एक मकान में जंगल से कीमती लकड़ी चीरकर रखी गई है। सूचना मिलने के बाद टीम मौके पर पहुंची तो कमरे में 50 से अधिक चीरी गई लकड़ियां रखी हुई थीं। उसे बरामद कर रेंज परिसर में लाया गया।
पिता के पद का धौंस दिखा कर करता था तस्करी

फारेस्टर का बेटा अपने पिता की धौंस दिखाकर जंगल से लकड़ियों को कटवा लेता था। उसे कोई रोकता टोकता नहीं था। उसकी बढ़ती हरकतों के बारे में वन विभाग के अधिकारी अनजान रहे। फारेस्टर का बेटा होटल भी संचालित करता है। बीते दिनों में पकड़ी क्षेत्र में एक वन माफिया भी पकड़ा गया था, जिसे गिरफ्तार जेल भेजा जा चुका है। इस कार्रवाई से क्षेत्र में हड़कंप मच गया है।
आरोपी और आरा मशीन पर होगी कारवाई

वन क्षेत्राधिकारी ने बताया कि इस प्रकरण की जांच की जा रही है। पहले यह जांच होगी कि किस आरा मशीन से लकड़ी का चिरान हुआ है उस पर भी कार्रवाई की जाएगी। आरोपी के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। उसका पता लगाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि वन क्षेत्र में कटान रोकने के लिए प्रभावी कार्रवाई की जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो