scriptशिकायतों के निस्तारण में देरी करने पर छह अधिकारियों को चेतावनी | Magistrate Warns six officer for Delay in complaint settlemen | Patrika News
महाराजगंज

शिकायतों के निस्तारण में देरी करने पर छह अधिकारियों को चेतावनी

अपर जिलाधिकारी ने जन सुनवाई पोर्टल की शिकायतों के निस्तारण की समीक्षा की

महाराजगंजApr 22, 2018 / 11:15 pm

Sunil Yadav

शिकायतों के निस्तारण में देरी करने पर छह अधिकारियों को चेतावनी

शिकायतों के निस्तारण में देरी करने पर छह अधिकारियों को चेतावनी

महराजगंज. जिलाधिकारी अमरनाथ उपाध्याय के निर्देशन में अपर जिलाधिकारी इंद्रभूषण वर्मा ने रविवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जन सुनवाई पोर्टल पर आने वाली जन शिकायतों के निस्तारण की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने निस्तारण में देरी करने वाले आधा दर्जन अधिकारियों को चेतावनी देते हुए समय सीमा के भीतर शिकायतों के निस्तारण पर जोर दिया।
यह भी पढ़ें
यह आग कब बुझेगी: जिनके खेतों की फसलें जल रहीं थीं वो दहाड़े मारकर रो रहे थे, दर्जन भर किसान तबाह

एडीएम ने समीक्षा के दौरान जिन विभागों के अधिकारियों को चेतावनी दी है उनमें शिक्षा, स्वास्थ्य, पंचायती राज, आबकारी, कृषि तथा विद्युत विभाग के अधिकारियों के नाम हैं। उन्होंने इन सभी छह विभागों के अधिकारियों से कहा कि आईजीआरएस तथा मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर आने वाली सभी जन शिकायतों का निस्तारण समय सीमा के भीतर हो जाना चाहिए। मगर ऐसा देखने को मिल रहा है, कई विभाग शिकायतों के निस्तारण में देरी कर रहे हैं।
यह भी पढ़ें
ताबड़तोड़ मुठभेड़ की घटना से अपराधियों में भगदड़, अभी 14 पुलिस की पकड़ से हैं दूर, नौ राउंड तक जवाबी फायरिंग

300 से घट कर 107 रह गई समय सीमी बीत जाने वाले लंबित मामले


उन्होंने यह भी बताया कि पहले कुल 300 डिफाल्टर थे, जो समय सीमा बीत जाने के बाद भी शिकायतें निस्तारण नहीं किए गए। जिसके संबंधित विभाग की छबि खराब हो रही है तथा अधिकारियों को लापरवाही उजागर हो रही है। शासन की मंशा के अनुरूप सभी अधिकारी लंबित मामले का त्वरित निस्तारण कराएं। उन्होंने कहा कि वर्तमान में कुल 107 मामले डिफाल्टर हैं जिनके निस्तारण की समय सीमा बीत गई। ऐसे में इस सभी मामलों का निस्तारण तत्काल करा कर रिपोर्ट प्रस्तुत करें। बैठक में उपसंभागीय अधिकारी एसपी श्रीवास्तव, अधिशासी अधिकारी लव कुमार मिश्रा, केशव प्रसाद ,रेयाज आदि मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो