scriptसंसद में भी दिखेगी भैया-भाभी की लव स्टोरी, जानिए कौन है वो देश की इकलौती जोड़ी | Bhaiya-Bhabhi's love story will be seen in Parliament too, know who is the only couple in the country02:22 PM | Patrika News
मैनपुरी

संसद में भी दिखेगी भैया-भाभी की लव स्टोरी, जानिए कौन है वो देश की इकलौती जोड़ी

Akhilesh-Dimple: इस बार सदन में अखिलेश यादव और डिंपल यादव के रूप में पति-पत्नी की इकलौती जोड़ी सभी का ध्यान खींचेगी। अखिलेश यादव ने अपनी परंपरागत सीट कन्नौज से जीत दर्ज की है, जबकि उनकी पत्नी डिंपल यादव ने मैनपुरी सीट पर जीत दर्ज की हैं।

मैनपुरीJun 11, 2024 / 02:46 pm

Aman Pandey

Dimple Yadav with husband Akhilesh Yadav (Photo Courtesy Facebook)

Dimple Yadav with husband Akhilesh Yadav (Photo Courtesy Facebook)

Akhilesh-Dimple: लोकसभा चुनाव संपन्न हो गया है। मोदी सरकार 3.0 ने शपथ भी ले ली है। इस बार 18वीं लोकसभा में पूरे देश से एक जोड़ी ऐसी रहेगी, जो संसद में बैठेगी। जी हां, यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव और उनकी पत्नी डिंपल यादव इस बार दोनों एक साथ संसद में नजर आएंगे।
अखिलेश यादव ने कन्नौज से जीत दर्ज की है, जबकि उनकी पत्नी डिंपल यादव ने मैनपुरी सीट पर जीत दर्ज की हैं। मैनपुरी से डिंपल यादव ने 2,21,639 वोटों के भारी अंतर से जीत दर्ज की है तो अखिलेश यादव ने कन्नौज सीट से 1,70,922 वोटों के अंतर से जीत हासिल की है। यह भी एक अलग तरह का रिकॉर्ड है। लोकसभा की कार्यवाही के दौरान जब दोनों सदन में मौजूद रहेंगे तो सभी की निगाहें उन पर रहेंगी।

पिछली बार भी सदन में थे एक साथ

पिछले लोकसभा चुनाव में दोनों सदस्य रहे, लेकिन साथ निर्वाचित नहीं हुए थे। 2019 के चुनाव में अखिलेश यादव आजमगढ़ से चुनाव लड़कर जीते, जबकि डिंपल कन्नौज से नहीं जीत सकी थीं। हालांकि, सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद मैनपुरी सीट पर हुए उप चुनाव को जीतकर डिंपल सदन में पहुंचीं। इसके पहले ही अखिलेश मैनपुरी की ही करहल सीट से विधायक निर्वाचित हो गए थे। नतीजों के बाद विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी निभाने के लिए उन्होंने आजमगढ़ लोकसभा सीट से इस्तीफा दे दिया था। उनके इस्तीफे के करीब 10 महीने बाद डिंपल उप चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंचीं। इस तरह 17वीं लोकसभा का सदस्य निर्वाचित होकर भी साथ में सदस्य नहीं रहें थे।

Hindi News/ Mainpuri / संसद में भी दिखेगी भैया-भाभी की लव स्टोरी, जानिए कौन है वो देश की इकलौती जोड़ी

ट्रेंडिंग वीडियो