scriptटाइगर सफारी के दौरान पर्यटकों की जिप्सी में आग, जंगल में बड़ा हादसा टला, देखें VIDEO | Gypsy caught fire during tiger safari, major accident averted in the forest VIDEO | Patrika News
मंडला

टाइगर सफारी के दौरान पर्यटकों की जिप्सी में आग, जंगल में बड़ा हादसा टला, देखें VIDEO

कान्हा टाइगर सफारी के दौरान जिप्सी में भीषण आग…। चार पर्यटक और एक गाइड वाहन में थे मौजूद, जंगल में लग सकती थी भीषण आग…।

मंडलाApr 04, 2024 / 01:05 pm

Manish Gite

mandla.png

मंडला में पर्यटकों से भरी जिप्सी में आग। पर्यटकों ने कूदकर बचाई आग।

कान्हा नेशनल पार्क (kanha national park) में सफारी के लिए पहुंचे सैलानियों की सांसें उस समय थम गई जब सफारी वाहन में अचानक आग लग गई। बीच जंगल जहां वन्य प्राणियों का डर रहता है वहां पर्यटकों को गाड़ी से दूर भाग कर जान बचानी पड़ी। बताया गया कि जब हादसा हुआ तक वाहन में गाइड के साथ चार पर्यटक मौजूद थे। गुरुवार को इस घटना का वीडियो वायरल हुआ है।

जानकारी के अनुसार बुधवार सुबह कान्हा के मुक्की जोन में जंगल सफारी के लिए चार पर्यटक के साथ एक गाइड सफारी के लिए निकले। पार्क भ्रमण के दौरान टूरिस्ट वाहन में सुबह करीब 10 बजे किसली जोन में अचानक आग लग गई। टूरिस्ट वाहन में वाहन चालक और गाइड के साथ चार पर्यटक थे। आग लगने के बाद सभी पर्यटक सुरक्षित बाहर आ गए। सूचना मिलने पर एसडीओ सहित वन अमला भी मौके पर पहुंच गया। पार्क के टैंकर से आग को जंगल में फैलने से रोका गया।

देशी पर्यटक कान्हा पार्क में जंगल सफारी के लिए होटल में रूके हुए थे। यहां सुबह पर्यटक कान्हा पार्क में जंगल सफारी का आनंद लेने होटल से निकले। वाहन में सवार सभी पर्यटक सफारी का आनंद ले रहे थे। इसी दौरान गाड़ी के सामने वोनट में आग लग गई।

 

 

https://youtu.be/1FQJy9SbB7g

 

परेशान हो गए। वाहन में सवार सभी पर्यटक तत्काल वाहन से नीचे उतर गए। देखते ही देखते वाहन में लगी आग बढ गई और सफारी करा रही गाड़ी जलकर खाक हो गई। इस आगजनी की घटना में सभी पर्यटक सुरक्षित हैं। घटना के बाद कान्हा पार्क प्रबंधन में हडक़ंप मचा गया। पार्क प्रबंधन वाहन में आग लगने की घटना की जांच कर रहा है।

 

जांच की जाएगी

इस आगजनी की घटना में पर्यटक, वन्यप्राणी और जंगल सहित सभी सुरक्षित हैं। मौके से पर्यटकों को वन अमले ने रेस्ट हाउस पहुंचा दिया। एसडीओ मौके पर हैं। उन्होंने बताया कि गाड़ी में आग लगने के कारणों की जांच की जाएगी।
-पुनीत गोयल, कान्हा टाइगर रिजर्व, डिप्टी डायरेक्टर

Home / Mandla / टाइगर सफारी के दौरान पर्यटकों की जिप्सी में आग, जंगल में बड़ा हादसा टला, देखें VIDEO

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो