मवई में शीघ्र स्थापित होगा हथकरघा लघुउद्योग

मवई में लगा शिविर, निर्माण कार्यों का हुआ भूमि पूजन

By: Sawan Singh Thakur

Published: 30 Dec 2019, 07:53 PM IST

मवई। जिला प्रशासन द्वारा मवई में शिविर का आयोजन कर जनसामान्य की समस्याएं सुनते हुए उनके निराकरण की कार्यवाही की गई। शिविर में विधायक बिछिया नारायण पट्टा, जिला पंचायत अध्यक्ष सरस्वती मरावी, अपर कलेक्टर मीना मसराम, जिला पंचायत सदस्य, समाजसेवी संजय परिहार सहित जनपद पंचायत के पदाधिकारी, जनप्रतिनिधिगण, विभिन्न विभागों के अधिकारी तथा बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित रहे।
इस अवसर पर विधायक नारायण पट्टा ने कहा कि 'आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के माध्यम से शासन और प्रशासन दोनों मिलकर अत्यंत दुर्गम व अति पिछड़े इलाकों के क्षेत्रवासियों की समस्याओं के निराकरण की सराहनीय मुहिम है। शासन द्वारा संचालित विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पात्र हितग्राही को समय-सीमा में दिलाना ही इस कार्यक्रम का प्रमुख उद्देश्य है।
पट्टा ने कहा कि सरकार जनसामान्य की समस्याओं के निराकरण के लिए कृतसंकल्पित है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में सड़क, पानी आदि की समस्याओं के निराकरण के लिए समुचित कार्यवाही की जा रही है। जल्द ही सभी समस्याओं का समाधान संभव हो सकेगा। उन्होंने कहा कि मवई में शीघ्र हथकरघा लघुउद्योग स्थापित किया जाएगा। विधायक ने कहा कि प्रत्येक श्रमिकों को जॉबकार्ड के माध्यम से अप्रैल 2020 से मार्च 2021 तक 100 दिवस का कार्य दिलाया जाएगा। उन्होंने मवई विकासखण्ड के उत्थान के लिए सम्मिलित प्रयासों की आवश्यकता बतलाई। विधायक पट्टा ने विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि समय सीमा में भौतिक एवं वित्तीय लक्ष्य की पूर्ति करें। उन्होंने अपने संबोधन में जय किसान फसल ऋण माफी योजना, विद्युत बिलों में दिए जा रहे अनुदान, वृद्धावस्था पेंशन में की गई बढ़ोत्तरी सहित अन्य योजनाओं के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बतलाया कि मवई में खेल मैदान निर्माण के लिए शासन स्तर से 15 लाख रुपए स्वीकृत किए गए हैं। कार्यक्रम के दौरान विधायक नारायण पट्टा द्वारा मवई विकासखण्ड के अंतर्गत होने वाले एक करोड़ से अधिक राशि के निर्माण कार्यों का भूमिपूजन किया गया।
इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष सरस्वती मरावी ने 'आपकी सरकार आपके द्वारÓ कार्यक्रम को सराहनीय पहल बताते हुए कहा कि प्रदेश सरकार की इस पहल से निश्चित रूप से जनसमस्याओं का निराकरण संभव हो पा रहा है। उन्होंने ग्रामीणों से अपने अधिकार पहचान कर तथा योजनाओं को समझकर उनका लाभ लेने का आव्हान किया।
इससे पूर्व अपर कलेक्टर मीना मसराम द्वारा औराघुघरा में प्राप्त आवेदनों के बारे में जानकारी दी गई। कार्यक्रम में विभिन्न विभाग के अधिकारियों द्वारा शासन की कल्याणकारी योजनाओं से जनसामान्य को अवगत कराया गया। इस अवसर पर स्कूली छात्र-छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए।

Sawan Singh Thakur
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned