scriptजगह-जगह खोद दी सड़कें पर रेस्टोरेशन का काम नहीं किया, लोग हो रहे परेशान | The restoration work was not done on the dug roads, people are getting | Patrika News
मंडला

जगह-जगह खोद दी सड़कें पर रेस्टोरेशन का काम नहीं किया, लोग हो रहे परेशान

सीवर लाइन बिछाने के कार्य में लापरवाही

मंडलाJun 01, 2023 / 11:02 am

Mangal Singh Thakur

जगह-जगह खोद दी सड़कें पर रेस्टोरेशन का काम नहीं किया, लोग हो रहे परेशान

जगह-जगह खोद दी सड़कें पर रेस्टोरेशन का काम नहीं किया, लोग हो रहे परेशान

मंडला. शहर में सीवर लाइन बिछाने का काम भले ही आने वाले सालों में नर्मदा में होने वाले प्रदूषण को रोकने में प्रभावी होगा लेकिन फिलहाल सीवर लाइन बिछाने का काम जिस लापरवाही और आमजनों की परेशानियों को नजर अंदाज करके किया जा रहा है। उससे लोगों का सब्र टूटता जा रहा है। लगातार सोशल मीडिया के साथ ही विभिन्न संगठनों द्वारा सीवर लाइन निर्माण में गुणवत्ताहीन निर्माण कार्य के साथ ही निर्माण कार्यों के दौरान जरूरी सुरक्षा को दरकिनार किए जाने की शिकायत की जा रही है।

निर्माण कार्य में सुरक्षा की अनदेखी

सीवर लाइन निर्माण कार्य करा रही एजेंसी मेसर्स जयवरूड़ी इन्फ्राकॉन प्राइवेट लिमिटेड द्वारा जहां गुणवत्ताहीन सामग्री का उपयोग किया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर कंपनी द्वारा आमजनों की सुरक्षा को भी पूरी तरह से नजर अंदाज किया जा रहा है। उदय चौक से कबीर चौक जाने वाले मार्ग में कुछ दिनों पहले सीवर लाइन बिछाई गई है। स्थानीय अभिषेक जैन ने बताया कि पाइप लाइन बिछाने के लिए काफी गहरे गड्ढे किए जा रहे हैं गड्ढा करते समय आसपास पर्याप्त बेरीकेड नहीं लगा गए थे जिससे कई वाहन चालक इन 8 से 10 फिट गहरे गड्ढों के काफी नजदीक से गुजर रहे थे। यही नहीं लाइन डालने के बाद भी उसी गड्ढे से निकली मिट्टी को गड्ढे में डाल दिया गया लेकिन कई दिन बीतने के बाद भी सीमेंटीकरण नहीं कराया गया। बीच-बीच में हो रही बारिश से सड़क के बीच में हुए गड्ढों में पानी का भराव हो जाता है जिससे इनकी गहराई का अंदाजा नहीं हो पाता और कई वाहन चालक इन गड्ढों के कारण अनियंत्रित होकर गिर रहे हैं। बता दें कि कंपनी द्वारा निर्माण कार्य के दौरान जरूरी सुरक्षा को किस तरह नजर अंदाज किया जा रहा है इसका बड़ा उदाहरण कुछ महीने पहले बिनैका तिराहा के पास देखने को मिला था। यहां काम करते समय मिट्टी धसकने से एक मजदूर बुरी तरह घायल हो गया था। इस मजदूर को किसी तरह के सुरक्षा उपकरण उपलब्ध नहीं कराए गए थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो