scriptमुख्यमंत्री १ को आएंगे, भानपुरा में नहर योजना सहित कईकार्यो का करेंगे भूमिपूजन व लोकार्पण | Chief Minister will come to 1 Bhanpura will undertake many works incl | Patrika News
मंदसौर

मुख्यमंत्री १ को आएंगे, भानपुरा में नहर योजना सहित कईकार्यो का करेंगे भूमिपूजन व लोकार्पण

मुख्यमंत्री १ को आएंगे, भानपुरा में नहर योजना सहित कईकार्यो का करेंगे भूमिपूजन व लोकार्पण

मंदसौरOct 26, 2017 / 08:04 pm

bhuvanesh pandya

patrika

कमिश्नर ओझा ने ली सभी जिलाधिकारियों की बैठक


– कमिश्नर ओझा ने ली सभी जिलाधिकारियों की बैठक
मंदसौर.
मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के एक नवम्बर को जिले के भानपुरा तहसील मुख्यालय में प्रस्तावित प्रवास कार्यक्रम के मद्देनजर तैयारियों के संबंध में उज्जैन कमिश्नर मधुरेश बाबु ओझा गुरुवार को मंदसौर आएं। कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में उन्होंने जिले के सभी अधिकारियों की संयुक्त बैठक लेकर भानपुरा में एक नवंबर को आयोजित होने वाले कार्यक्रम में अधिकतम हितग्राहियों को लाभान्वित कराने के निर्देश दिए।
सभी निर्माण कार्यो का कराएं भूमिपूजन व लोकार्पण
बैठक में कमिश्नर ओझा ने जिलाधिकारियों से कहा कि वे मुख्यमंत्रीके कार्यक्रम में 50 लाख रूपये से अधिक की लागत वाले सभी प्रकार के प्रस्तावित निर्माण कार्यो का भूमिपूजन एवं पूर्ण हो चुके कार्यो का लोकार्पण कराएं। उन्होंने निर्माण विभागों के अधिकारियों से 50 लाख रूपये से अधिक लागत वाले निर्माण कार्यो का ब्यौरा प्राप्त किया और इन सभी निर्माण कार्यो की लिस्टिंग कर सीईओ जिला पंचायत को देने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री एक ही मंच से सभी प्रकार के निर्माणों का भूमिपूजन व लोकार्पण करेंगे। बताया गया कि जिला परिवहन विभाग का नया भवन बनकर तैयार है, भानपुरा में होने वाले कार्यक्रम के दौरान इस नए भवन का भी लोकार्पण किया जाएगा। परिवहन अधिकारी ने बताया कि यह भवन 3 करोड़ रूपये की लागत से बना है। कार्यक्रम में भानपुरा नहर का लोकार्पण किया जाएगा। बताया गया कि भानपुरा नहर परियोजना का शुभारंभ भी मुख्यमंत्री करेंगे।
खेती को लाभ का धंधा बनाने के लिएकरें कार्य
कमिश्नर ओझा ने कृषि, कृषि अभियांत्रिकी, उद्यानिकी, पशुपालन, मछलीपालन, सहकारिता, मंडी, केन्द्रीय सहकारी बैंक, विपणन विभाग व अन्य संबंधित विभागों के अधिकारियों से कहा कि वे खेती को लाभ का धंधा बनाने के लिए एकजुट होकर कार्य करें। किसानों को फसल चक्र में परिवर्तन कर अधिक लाभ कमाने की समझाईश दें। उन्हें भावान्तर भुगतान योजना की विस्तार से जानकारी दें। मंडी व्यापारियों द्वारा जिन किसानों की फसल खरीदी जाए, उन किसानों को भुगतान की कोई भी समस्या न होने पाएं। जिले में किसानों को बीज व खाद विक्रय के लिए विशेष टीम लगा दें। नकली खाद, बीज, उर्वरक विक्रेताओं का लाईसेंस निलंबित करने के साथ-साथ उन पर एफआईआर भी दर्ज कराएं। उन्होंने राजस्व अधिकारियों से कहा कि जिन किसानों ने भावान्तर भुगतान योजना के तहत अपना पंजीयन करा लिया है, उनका शत-प्रतिशत सत्यापन कर लें।
विद्युत शिकायत निवारण शिविर लगाएं
कमिश्नर ने मप्र पश्चिम क्षेत्र विविकंलिमि के अधिकारियों से कहा कि वे जिलेभर में विशेषकर गरोठ- भानपुरा क्षेत्र में लगातार विद्युत शिकायत निवारण शिविर लगाएं। सभी समस्याओं का मौके पर ही निराकरण करें। भारत सरकार द्वारा हाल ही में प्रारम्भ की गई सौभाग्य योजना के जरूरतमंदो को योजना का लाभ दिलाएं। अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कमिश्नर ने कहा कि वे जिले के सभी शिक्षित बेरोजगारों को सरकार की विभिन्न प्रकार की स्वरोजगार योजनाओं की जानकारी दें और उनके प्रकरण तैयार कर जल्द से जल्द उन्हें स्वरोजगार ऋणानुदान मंजूर कराएं। कमिश्नर ओझा ने जिला आबकारी अधिकारी को निर्देशित किया कि वे जिले में अभियान चलाकर शराब का अवैध रूप से परिवहन एवं विक्रय पर अंकुश लगाएं। अवैध रूप से परिवहन में उपयोग में लाया गया वाहन व शराब जब्त कर लें और दोषियों पर सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाईकरें।
पूरी निष्पक्षता और पारदर्शिता के साथ कराएं छात्रसंघ चुनाव
बैठक में कमिश्नर ओझा ने लीड कॉलेज (शासकीय पीजी कॉलेज मंदसौर) के प्राचार्य सहित जिले के अन्य शासकीय कॉलेजस के प्राचार्यो से कहा कि वे पूरी निष्पक्षता और पारदर्शिता के साथ बिना किसी बाधा के महाविद्यालयीन छात्र संघ के चुनाव सम्पन्न करायें। इस कार्य में कोई भी लापरवाही, उदासीनता या शिथिलता न बरती जायें। चुनाव सम्पन्न कराने के लिये कॉलेज के नियमित सहायक प्राध्यापकों, प्राध्यापकों की ही ड्यूटी लगायें। सभी प्राचार्य कलेक्टर के सतत् सम्पर्क में रहें, पुलिस, किसी भी प्रकार के स्टॉफ या अन्य संसाधन की जरूरत से अवगत कराते रहें। बैठक में कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव, सीईओ जिला पंचायत डॉ. पंकज जैन, अपर कलेक्टर अर्जुनसिंह डाबर, उपायुक्त उज्जैन संभाग पवन जैन सहित सभी जिलाधिकारी मौजूद थे।
————————-
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो