scriptशहर से लेकर जिले के एटीएम भगवान भरोसे | mandsaur atm news | Patrika News
मंदसौर

शहर से लेकर जिले के एटीएम भगवान भरोसे

शहर से लेकर जिले के एटीएम भगवान भरोसे

मंदसौरApr 05, 2019 / 11:36 am

Nilesh Trivedi

patrika

शहर से लेकर जिले के एटीएम भगवान भरोसे


मंदसौर.
जिले के एटीएम इन दिनों बदमाशों के निशाने पर है। इसी कारण आए दिन एटीएम को तोडक़र चोरी के प्रयास जैसी घटनाएं हो रही है। घटनाओं के बाद भी कोई सबक नहीं ले रहा हैऔर एटीएम पर सुरक्षा के इंतजाम नहीं है। कही पर भी सिक्यूरिटी गॉर्ड नहीं है। रात में तो ठीक इन एटीएम मशीनों पर दिन में भी कोईसुरक्षा गॉर्ड तैनात नहीं है। इतना ही नहीं कही पर कैमरे भी बंद पड़े है तो कही पर एटीएम के दरवाजे भी खुले पड़े हुए है।
जानकारी के अनुसार जिले में २०० से अधिक स्थानों पर एटीएम अलग-अलग बैंकों के लगे हुए है, लेकिन सुरक्षा इंतजाम न के बराबर है। चौराहों व कॉलोनियों में तो ठीक बैंकों की मुख्य शाखाओं में लगे एटीएम पर भी कोईगॉर्ड नहीं है।
बावजूद इसके बैंक एटीएम को लेकर जवाबदारी नहीं दिखा रहा है।एटीएम की सुरक्षा को लेकर पत्रिका ने गुरुवार को शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में पहुंचकर पड़ताल की तो हर जगह हालात एक जैसे ही मिले। शहर के स्टेशन रोड क्षेत्र में सबसे ज्यादा एटीएम लगे हुए है। अलग-अलग शाखाओं के पास-पास कही दो तो कही पर एक एटीएम लगा हुआ है। बालागंज क्षेत्र, गोल चौराहा क्षेत्रसे लेकर बाजार व अन्य क्षेत्रो में लगे हुए एटीएम पर कही पर भी सुरक्षा गॉर्डनहीं है।

एटीएम पर जिले में हो चुकी घटनाएं, फिर भी नहीं ध्यान
वर्ष २०१५ में सीतामऊ रोड क्षेत्रमें डिगांव में यहां एटीएम को ही उखाडक़र बदमाश ले गए थे। इसके बाद एटीएम को लेकर वारदात का सिलसिला थमा नहीं। दो माह पहले ही स्टेट हाईवे के फोरलेन पर स्थित एटीएम को बदमाशों ने तोडऩे का प्रयास किया। घटना सीसीटीवी फूटेज में आए भी सही, लेकिन अब तक इस मामले में कोई हाथ नहीं आया। इस मामले में पुलिस बदमाशों को ढूंढ भी नहीं पाई थी की जिले में ही दलोदा में बैंक ऑफ बड़ोदा के एटीएम को तोडक़र रुपए चोरी का प्रयास बदमाशों ने किया। एटीएम पर होती घटनाओं के बावजूद इनकी सुरक्षा को लेकर बैंक से लेकर पुलिस ने गंभीरता नहीं दिखाई है।

बैठक बुलाई है
सभी बैंकर्स की बैठक इस मामले को लेकर १० को बुलाई गई है। इसमें एटीएम व बैंकों में मौजूद सुरक्षा इंतजामों में सुरक्षागॉर्ड, कैमरों से लेकर अन्य सभी जाकारियां मंगवाई है। इस मामले में एसपी के साथ बैठक हुईहै। जो बिंदु तय हुए है। उन सभी की जानकारी मंगवाई गई है। इसके बाद आगे की कार्रवाई व प्रक्रिया पूरी की जाएगी।-जीबी गुप्ता, लीड बैंक मैनेजर

Home / Mandsaur / शहर से लेकर जिले के एटीएम भगवान भरोसे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो