scriptनपा सहायक उपयंत्री ने अतिक्रमण हटाने के बजाए दबाव बनाकर शिकायतकर्ता से कहलवा दिया हो गया निवारण | mandsaur latest news | Patrika News
मंदसौर

नपा सहायक उपयंत्री ने अतिक्रमण हटाने के बजाए दबाव बनाकर शिकायतकर्ता से कहलवा दिया हो गया निवारण

सीएम हेल्पलाइन पर अतिक्रमण की शिकायत का मामला

मंदसौरMar 09, 2018 / 08:24 pm

harinath dwivedi

patrika

एम हेल्पलाइन पर अतिक्रमण की शिकायत

मंदसौर । मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर ८ से १० लोगों ने शहर के विभिन्न जगह पर नगर पालिका की भूमि पर अतिक्रमण की शिकायत की। नगर पालिका अधिकारियों ने शिकायत निवारण करने के बजाए कही तो अतिक्रमण तोडऩे की औपचारिकता पूर्ण की तो कही शिकायतकर्ता पर ही दबाव बनाकर शिकायत वापस करवाई।
शहर के प्रमुख बाजार हो अथवा नाले, कॉलोनियां हो अथवा प्रमुख सड़कें हर कही पर अतिक्रमण है। अधिकांश अतिक्रमण रसूखदारों के है। यही वजह है कि नगर पालिका टीम अतिक्रमण नहीं हटा पा रही है। करीब १० लोगों ने मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर अतिक्रमण हटाने की शिकायत की। इस पर नगर पालिका के अधिकारियों की टीम सहायक यंत्री जीएल गुप्ता की अगवाई में संसाधनों को लेकर खाकी कुआ नाले पर बने अतिक्रमण को हटाने पहुंचे। यहां उन्होंने कुछ अतिक्रमण तोड़ा। बाद में महिलाओं ने नपा अमले के सामने विरोध जताया। तो टीम वापस लौट गई।
माथुर कॉलोनी में टीम अतिक्रमणहटाने की जगह शिकायतकर्ता राजेश मोदी के पास पहुंची। यहां सहायक यंत्री गुप्ता मोदी को समझाया की मोहल्ले में रहने है शिकायत करके दुश्मनी मोल लेना ठीक नहीं है। दिन-रात का मिलना-जुलना है। इस तरह अतिक्रमण की शिकायत करना ठीक नहीं है।बाद में अपने ही मोबाइल से सहायक यंत्री सीएम हेल्पलाइन पर कॉल किया। और मोदी से शिकायत वापस लेने की बात कही। मोदी में दबाव में आकर सीएम हेल्पलाइन पर बैठे लोगों से कह गए कि शिकायत का निवारण हो गया है। मेरी कोईशिकायत नहीं है।
पुलिस की मौजूदगी भी नहीं आई काम
अतिक्रमण शिकायत पर जहां-जहां पर नगर पालिका अमला गया। अतिक्रमण नहीं हटा पाया।जबकि शहर थाना का पुलिस बल नगर पालिका अधिकारियों, कर्मचारियों के साथ था। पुलिस को ले ही इसलिए गए थे कि कहीं कोई विरोध करें तो उसके खिलाफ कार्रवाईकरें। विरोध हुआ तो खाली हाथ लौट आए। केवल खाकी कुआ क्षेत्र में नाले पर हुए अतिक्रमण के एक हिस्से को तोड़ दिया। यहां महिलाओं ने अतिक्रमण हटाने वालों का विरोध करते हुए खूब खरी खोटी सुनाई। इस पर अमला पुलिस बल के साथ लौट आया।
इनका कहना…
सहायक यंत्री जीएल गुप्ता ने कहा कि नगर पालिका अमले ने दो जगह अतिक्रमण हटाया है। खाकी कुआ क्षेत्र में विरोध हुआ तो था पर अतिक्रमण हटा दिया गया।अन्य कईजगहों पर अतिक्रमण नहीं हटाया। अतिक्रमण की शिकायत लेने का कोई दबाव नहीं बनाया। शिकायतकर्ता ने स्वयं ही सीएम हेल्पलाइन पर अपनी शिकायत वापस लेने की बात कही।

Home / Mandsaur / नपा सहायक उपयंत्री ने अतिक्रमण हटाने के बजाए दबाव बनाकर शिकायतकर्ता से कहलवा दिया हो गया निवारण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो