scriptनगर परिषद कर्मचारी के घर लाखों की चोरी | Millions stolen from city council employee's house | Patrika News
मंदसौर

नगर परिषद कर्मचारी के घर लाखों की चोरी

नगर परिषद कर्मचारी के घर लाखों की चोरी

मंदसौरAug 05, 2019 / 03:23 pm

Vikas Tiwari

patrika

mandsaur news

मंदसौर
बीती रात्रि गरोठ में अज्ञात चोरों ने धावा बोल दिया। चोरों ने नगर परिषद कर्मचारी के घर 10 हजार नगदी व सोने चांदी के जेवरात सहित करीब 7 लाख की चोरी की वारदात को अंजाम दिया। इसके साथ ही दो स्थानों से ट्रैक्टर की बैटरियां व एक जगह दो.तीन कट्टे अनाज की भी चोरी की है।इसके साथ ही सदर बाजार में एक मकान के दरवाजे तोड़कर चेनल गेट व पास ही स्थित मंदिर के पिछे का दरवाजा भी तोडऩे का प्रयास किया है। घटना के बाद मंदसौर से आए फॉरेंसिक विशेषज्ञ मनीष भदौरिया तथा डॉग स्क्वायड ने घटनास्थल का निरीक्षण भी किया। परंतु किसी भी प्रकार का सुराग नहीं मिल पाया है वही नगर परिषद कर्मचारी के यहां हुई चोरी के मामले में पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के विरुद्ध प्रकरण दर्ज कर विवेचना की जा रही है तथा शेष स्थानों के आवेदन लेकर जांच किए जाने की बात कही है।
जानकारी के मुताबिक नगर परिषद कर्मचारी बोलिया रोड निवासी रामपाल पिता कन्हैयालाल नरवाल ने रविवार सुबह पुलिस थाने में सूचना दी कि वह शनिवार रात्रि को अपने परिवार सहित अपने घर सोया था सुबह 4 बजे उसकी पत्नी ने घर का दरवाजा खोलने का प्रयास किया। परंतु दरवाजा बाहर से बंद होने के कारण खूल नहीं पाया जिस पर उसने आवाज देकर पास के कमरे पर अपनी माताजी को जगाया। बाहर आकर देखा तो घर के किचन का ताला टूटा पड़ा था। जिसके पास ही स्थित एक कमरे का भी ताला टूटा हुआ था। अंदर जाकर देखा तो अलमारी तथा गेहूं से भरी एक पलंग पेटी के भी ताले टूटे पड़े थे। इसके साथ ही अलमारी का सामान अस्त.व्यस्त पड़ा हुआ था रामपाल के मुताबिक अलमारी के अंदर 5 हजार नगद तथा 5 हजार रुपए की चिल्लर सहित सोने व चांदी के जेवरात चोरी हो गए है कुल मिलाकर उसके यहां करीब 7 लाख रुपए की चोरी की हुई है रामपाल की सूचना पर पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के विरुद्ध प्रकरण दर्ज कर विवेचना की जा रही है।
खाली डिब्बियां व बिल फेंक गए कुएं में.
रामपाल के यहां चोरी की वारदात को अंजाम देने के बाद अज्ञात व्यक्ति जेवरात निकालकर खाली खोखे व अन्य सामग्री एक कट्टे में भरकर शामगढ़ रोड पर रिटायर्ड डीई लक्ष्मीनारायण मालवीय के कुएं में फेंक गए।
अन्य जगह भी वारदात व प्रयास.
अज्ञात चोरों ने इसी रात्रि को बस स्टैंड के सामने स्थित ग्वाला मोहल्ले में मांगीलाल ग्वाला के घर के बाहर खड़े ट्रैक्टर से बैटरी निकालकर चोरी कर ली। इसी प्रकार खाती मोहल्ले में भंवरलाल मालवीय के भी ट्रैक्टर की बैटरी निकाल ली। इसके साथ ही स्टेशन रोड स्थित बगीचे में सोसायटी कर्मचारी राजेंद्र मालवीय के यहां भी सुने मकान का ताला तोड़कर दो.तीन कट्टे अनाज के भरकर चुरा ले गए।तथा बोलिया रोड़ पर दशरथ पंवार के मकान का ताला तोड़कर चोरी का प्रयास किया है।
सदर बाजार में दरवाजा तोड़ा व चैनल तोडऩे का प्रयास.
चोरों ने इसी रात सदर बाजार में चांदी सोना व्यवसाई रामचंद्र सोनी के एक मकान का दरवाजा तोड़ दिया तथा उसके पास स्थित मकान के चैनल गेट को खोलने का प्रयास किया परंतु वह खुल नहीं पाया इसी के पास से लक्ष्मीकांत मंदिर के पिछवाड़े का दरवाजा भी तोडऩे का प्रयास किया।
फॉरेंसिक विशेषज्ञ व डॉग स्क्वायड ने किया निरीक्षण.
दोपहर बाद फॉरेंसिक विशेषज्ञ मनीष भदोरिया मंदसौर तथा डॉग स्क्वायड ने रामपाल के घर तथा चोरों द्वारा फेंके गए कुएं आसपास निरीक्षण किया तथा फिंगरप्रिंट्स लिए परंतु उसके बाद भी अब तक चोरों का किसी प्रकार का सुराग नहीं मिल पाया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो