scriptतस्करों पर एसपी के प्रहार ऑपरेशन पर ‘थानाप्रभारी बेपरवाह | 'Thanaprabhari regardless of SP attack on smugglers' | Patrika News
मंदसौर

तस्करों पर एसपी के प्रहार ऑपरेशन पर ‘थानाप्रभारी बेपरवाह

तस्करों पर एसपी के प्रहार ऑपरेशन पर ‘थानाप्रभारी बेपरवाहÓ

मंदसौरOct 05, 2019 / 03:30 pm

Vikas Tiwari

mandsaur news

mandsaur news

मंदसौर.
जिले में अफीम, डोडाचूरा सहित अन्य मादक पदार्थों पर सख्ती से अंकुश लगाने के लिए पुलिस अधीक्षक ने ऑपरेशन प्रहार शुरु किया। लेकिन जिले के कई थानाप्रभारी इस ऑपरेशन को लेकर बेपरवाह बने हुए है। जिले के करीब आठ से दस थानाप्रभारियों के द्वारा ऑपरेशन प्रहार के एक माह की समयावधि में एक भी एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई नहीं की गई। जबकि वहीं नारकोटिक्स पुलिस नीमच ने हाल ही में जिलामुख्यालय पर छह क्विटंल नौ किलोग्राम डोडाचूरा पकड़ा है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि जिले के थानाप्रभारी तस्करी पर अंकुश लगाने में कितनी सर्तकता से काम कर रहे है।
६० फीसदी थानाप्रभारियों ने नहीं की कार्रवाई
पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सूत्रों की माने तो एक अगस्त से ३१ अगस्त तक पुलिस अधीक्षक हितेश चौधरी ने मादक पदार्थों की तस्करी पर अंकुश लगाने को लेकर ऑपरेशन प्रहार चलाया था। इस ऑपरेशन में जिले के ६० फीसदी थानाप्रभारियों ने कोई कार्रवाई नहीं की है। जिसमें नारायणगढ़, भावगढ़, सुवासरा, भानपुरा, गांधीसागर, शामगढ़, कोतवाली, नईआबादी और पिपलियामंडी शामिल है।
गत साल की आधी कार्रवाई भी नहीं
पुलिस अधीक्षक कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार जिले में सन् २०१७ में एनडीपीएस एक्ट के तहत १०० प्रकरण दर्ज हुए थे। वहीं २०१८ में १५० प्रकरण दर्ज हुए थे। यानि की १२ एनडीपीएस की कार्रवाई हर माह हो रही थी। सन् २०१९ में ७० प्रकरण दर्ज हुए है। वर्तमान में अक्टूबर माह चल रहा है। और गत साल से करीब ८० प्रकरण कम बने है। प्रकरणों को देख अंदाजा लगाया जा सकता है कि जिले में पुलिस कितनी तस्करी पर इस साल अंकुश लगा पा रही है।
इनका कहना….
जहां पर गतिविधियां संचालित या सुनने में आती है। उन थानाप्रभारियों और सेंकड इंचार्ज द्वारा गंभीरता से कार्रवाई नहीं की गई है तो उनको शोकाज नोटिस जारी किए जा रहे है।
हितेश चौधरी, पुलिस अधीक्षक।

Home / Mandsaur / तस्करों पर एसपी के प्रहार ऑपरेशन पर ‘थानाप्रभारी बेपरवाह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो