scriptनए साल से हर हफ्ते बदल सकते हैं घरेलू गैस सिलेंडर के दाम | Domestic gas cylinder prices may change every week from new year | Patrika News
कारोबार

नए साल से हर हफ्ते बदल सकते हैं घरेलू गैस सिलेंडर के दाम

पेट्रोलियम पदार्थों में में रोज होने वाले बदलाव के कारण कंपनियां कर रही हैं प्लानिंग
कंपनियों के अनुसार हर हफ्ते के बदलाव से कंपनी व ग्राहक दोनों को होगा बड़ा फायदा

Dec 25, 2020 / 07:26 am

Saurabh Sharma

LPG Gas Cylinder,lpg gas cylinder prices hike by 50 rupess in 8 months in india

mahangaidayankhayjathe,mahangaidayankhayjathe,एलपीजी गैस सिलिंडर,8 महीने में 50 रुपए महंगी हुई घरेलू गैस, तेल कंपनियों ने उपभोक्ताओं को दी ऑनलाइन बुकिंग की सलाह

नई दिल्ली। देश के आम लोगों के लिए घरेलू गैस सिलेंडर के दाम को लेकर बड़ी खबर झनकर सामने आ रही है। जानकारी के अनुसार नए साल से घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में हर हफ्ते बदल सकते हैं। वास्तव में गैस सिलेंडर के दाम प्रत्येक महीने की पहली तारीख को बदलते हैं। दिसंबर के महीने में दो बार बदलाव हुआ, गैस सिलेंडर के 100 रुपए तक बढ़ गए। जिसे देखते हुए गैस सिलेंडर वितरकों की ओर से उम्मीद लगाई जा रही है कि अगले साल से कंपनियां प्रत्येक हफ्ते दाम में बदलाव हो सकता है।

यह भी पढ़ेंः- Petrol Diesel Price Today: क्रूड ऑयल हुआ महंगा, लेकिन पेट्रोल और डीजल के दाम नहीं

होगा आम लोगों को कंपनियों को फायदा
जानकारों की मानें तो पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों में रोज होने वाले बदलावों के कारण पेट्रोल पेट्रोलियम कंपनियां गैस सिलेंडर के दाम में प्रत्येक हफ्ते बदलाव करने के बारे में सोच रही हैं। कंपनियों की मानें तो इस आम लोगों को कंपनियों दोनों को फायदा होगा। कंपनियों की ओर से केंद्रीय पेट्रोलियम एवं नैचुरल गैस मंत्रालय के पास इसका प्रस्ताव भेज दिया है। जिस पर वार्ता चल रही है।

यह भी पढ़ेंः- आंदोलन के बीच देश के 9 करोड़ किसानों को 18 हजार करोड़ की बड़ी सौगात देंगे पीएम मोदी

रोज बदलते हैं पेट्रोल और डीजल की कीमत
पेट्रोल और डीजल की कीमत में रोजाना 6 बजे तय होते हैं। जिसकी वजह से ऑयल कंपनियां तेल के दामों में कोई बदलाव होने पर पेट्रोलियम कंपनियां उसे आसानी से रोजाना एडजस्ट कर लेती हैं। वहीं दूसरी ओर रसोई गैस की कीमत में महीने में एक बार बदलाव देखने को मिलता है। जिसकी वजह से कंपनियों को पूरे महीने नुकसान उठाना पड़ता है। जानकारों की मानें तो कंपनियों की ओर से बनाया गया यह घाटे को कम करने के लिए बनाया गया है।

Home / Business / नए साल से हर हफ्ते बदल सकते हैं घरेलू गैस सिलेंडर के दाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो