IRCTC Shares में आया 5 फीसदी उछाल, कल से शुरू हो रही है ट्रेन सर्विस

  • कल से शुरू होगी रेल सेवा
  • 15 रूट पर चलेगी स्पेशल राजधानी एक्सप्रेस
  • खबर आते ही रेलवे के शेयर में आाया उछाल

By: Pragati Bajpai

Updated: 11 May 2020, 11:29 AM IST

नई दिल्ली: 25 मार्च से थम रेल का पहिया कल यानि 12 मई से एक बार फिर से चलने को तैयार है। सरकार ने कुछ रूट्स पर ट्रेन सेवाएं शुरू करने का फैसला किया है। मंगलवार से चलने वाली इन स्पेशल ट्रेनों के लिए टिकट बुकिंग सोमवार शाम चार बजे से शुरू होगी। और यात्रियों को टिकट ऑनलाइन ही लेना होगा। आपको बता दें कि जिन ट्रेन्स ( indian railway ) को कल से चलाया जाएगा उनमें राजधानी एक्सप्रेस की 15 एसी स्पेशल ट्रेन्स होंगी । अगले चरण में तेजस, वंदे भारत जैसी ट्रेन्स को भी चलाया जाएगा।

संकट से निकालने वाले Air India कोरोना वॉरियर्स हैं परेशान, 3 महीने से नहीं मिली सैलेरी

खबर से शेयर बाजार में उछाल – ट्रेन सर्विस के फिर से शुरू होने की खबर से रेलवे के शेयरों में 5 फीसदी का उछाल देखा गया है। सोमवार को शेयर बाजार में IRCTC का शेयर प्राइस 815 से बढ़कर 944 पर पहुंच गया यानि शेयर में लगभग 5 फीसदी की बढ़त देखने को मिल रही है। लेकिन अभी भी ये इसकी पिछली कीमत 1995 से लगभग 53 फीसदी कम है लेकिन फिर भी इस रेलवे के लिए अच्छी शुरूआत कहा जा सकता है।

12 लाख करोड़ का कर्ज लेगी मोदी सरकार, कर्ज के पैसों से मिलेगी अर्थव्यवस्था को राहत

एक्सपर्ट्स की मानें तो कोरोनावायरस ( coronavirus ) खत्म होने के बाद IRCTC के शेयरों में फिर से तेजी से उछाल आएगा। यहां ध्यान देने वाली बात ये भी है कि IRCTC ने पिछले साल ही शेयर मार्केट मेंकदम रखा है। और तब से इसे लगातार सफलता मिल रही थी। सरकारी उपक्रमों में मिनी रत्न का दर्जा प्राप्त होने की वजह से इनमें कई लोगों ने पैसा लगाया था। खैर इन शेयरों में उछाल की एक वजह ये भी है कि ऑनलाइन बुकिंग ( online train ticket bookings ) के मामले में IRCTC अकेली कंपनी है ऐसे में इसके शेयरों में उछाल आना लाजमी था ।

coronavirus
Pragati Bajpai
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned