scriptकानूनी तरीके से भी यहां केवल 5 दिन में डबल होता है पैसा, जानिए क्या है स्कीम ? | Know how you can Double your money in Few Days | Patrika News
बाजार

कानूनी तरीके से भी यहां केवल 5 दिन में डबल होता है पैसा, जानिए क्या है स्कीम ?

यहां मिला है 140 फीसदी तक का रिटर्न

Dec 16, 2017 / 11:01 am

manish ranjan

IPO
नई दिल्ली। हर इंसान अपने जमा पैसे को बढ़ाने के लिए नए- नए विकल्प की तलाश करता है। एक दौर था जब सोने और रियल एस्टेट में पैसा सबसे तेजी से बढ़ता था। लेकिन नोटबंदी के बाद रियल एस्टेट सेक्टर की हालत खराब होने से अब वो बात नहीं रही। लेकिन अभी भी कुछ जगह ऐसी है जहां आप अपना पैसा 5 दिनों के अंदर डबल कर सकते हैं और वो भी बिल्कुल कानूनी तरीके से। आइए जानते हैं कौन सी है वो जगह और कैसे कर सकते हैं इसमें निवेश ।
140 फीसदी का रिटर्न

छोटी-बड़ी सभी कंपनियां फंड जुटाने के लिए आईपीओ लेकर आती है। आईपीओ में निवेश की मियाद 2 से 5 दिन की होती है। इस दौरान कई बार ऐसा देखा गया है कि कई कंपनियों के आईपीओ ने निवेशकों के पैसे 5 दिन के अंदर डबल कर दिए हैं। उदाहरण के तौर पर सालासर टेक्नो इंजीनियरिंग के आईपीओ की बात करें तो इस कंपनी का आईपीओ का इश्यू प्राइज 108 रुपए था। जो बीएसई पर 259 रुपए पर लिस्ट हुआ। मतबल इस कंपनी के आईपीओ ने निवेशकों को 140 फीसदी का रिटर्न मिला। मतलब अगर किसी ने इस कंपनी के आईपीओ में 1 लाख लगाए होंगे तो उनका पैसा 2 से 5 दिन के अंदर 2.40 लाख रुपए हो गया होगा। यानि 4 दिन में 1.40 लाख रुपए की कमाई।
कंपनियों के आईपीओ ने कराया मालामाल

केवल सालासर टेक्नो इंजीनियरिंग कई ऐसी कंपनियों के आईपीओ आए है जिन्होंने निवेशकों को 100 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दिया है। जिनमें एय़ू स्मॉल फाइनेंस, सीडीएसएल, डी मार्ट शामिल हैं। इन कंपनियों के आईपीओ से लोगों ने अपने पैसे डबल किए हैं वो भी महज 2 से 5 दिन के अंदर।
कैसे लगाते है आईपीओ में पैसा

आईपीओ में निवेश करने के लिए आपके पास डीमेट अकाउंट होना जरुरी है। अगर आपको इसका गणित कठिन लगाता है तो आप ब्रोकरेज हाउस से संपर्क कर सकते है। वो आपको डीमेट अकाउंट खुलवाने से लेकर आवेदन तक सारे काम कर देते हैं। बदले में थोड़ा कमीशन देना होगा।

Home / Business / Market News / कानूनी तरीके से भी यहां केवल 5 दिन में डबल होता है पैसा, जानिए क्या है स्कीम ?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो