scriptPetrol Diesel Price Today: आपके शहर में कितने हो गए पेट्रोल और डीजल कीमत, यहां जानिए ताजा अपडेट्स | Petrol Diesel Price Today Delhi Kolkata Mumbai Chennai 03rd April 2021 | Patrika News
कारोबार

Petrol Diesel Price Today: आपके शहर में कितने हो गए पेट्रोल और डीजल कीमत, यहां जानिए ताजा अपडेट्स

Petrol Diesel Price Today की कीमत में लगातार पांचवें दिन किसी तरह का कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। देश के चारों महानगरों के अलावा दिल्ली एनसीआर के शहरों में पेट्रोल और डीजल की कीमत बीते मंगलवार वाले ही लागू रहेंगे।

Apr 04, 2021 / 06:38 am

Saurabh Sharma

Petrol Diesel Price Today। लंबे वीकेंड से पहले इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल की कीमत में तेजी देखने को मिली थी। अमरीकी क्रूड ऑयल 61.45 डाॅलर प्रति बैरल आैर और गल्फ कंट्रीज से आने वाला ब्रेंट क्रूड ऑयल 65 डाॅलर प्रति बैरल पर आ गया है। वहीं भारत में पेट्रोल और डीजल की कीमत ( Petrol Diesel Price Today ) में शांति देखने को मिल रही है। देश के चारों महानगरों में लगातार पांचवें दिन पेट्रोल और डीजल की कीमत में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। मतलब साफ है कि देश के चारों महानगरों में बीते मंगलवार वाले दाम ही लागू रहेंगे। वहीं दूसरी ओर एनसीआर के बाकी शहरों में भी पेट्रोल और डीजल की कीमत में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। वहां पर भी दाम मंगलवार वाले ही लागू रहेंगे। आइए आपको भी बताते हैं कि देश के चारों महानगरों में पेट्रोल और डीजल के दाम कितने हो गए हैं।

महानगरों में पेट्रोल की कीमत स्थिर
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल की कीमत में लगातार पांचवें दिन स्थिरता देखने को मिली है। जबकि 30 मार्च को देश की राजधानी दिल्ली में 22 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ था। जिसके बाद यहां पर दाम 90.56 रुपए प्रति लीटर हो गए थे। कोलकाता और मुंबई में 21 पैसे प्रति लीटर की गिरावट देखने को मिली थी। जिसके बाद दोनों महानगरों में दाम क्रमश: 90.77 रुपए और 96.98 रुपए प्रति लीटर हो गए थे। चेन्नई में 19 पैसे प्रति की गिरावट के बाद दाम 92.58 रुपए प्रति लीटर हो गए थे।

यह भी पढ़ेंः- दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम नहीं इन शहरों की प्रॉपर्टी की कीमत में हुआ इजाफा

महानगरों में डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल की कीमत में लगातार पांचवें दिन स्थिरता देखने को मिली है। देश की राजधानी दिल्ली और कोलकाता में 23 पैसे प्रति लीटर की गिरावट देखने को मिली थी। जिसके बाद दोनों महानगरों में डीजल की कीमत क्रमश: 80.87 रुपए और 83.75 रुपए प्रति लीटर हो गए थे। मुंबई में 24 पैसे और चेन्नई में 22 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली थी। जिसके बाद दोनों महानगरों में डीजल के दाम 87.96 और 85.88 रुपए प्रति लीटर हो गए थे।

एनसीआर में पेट्रोल और डीजल के दाम
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार एनसीआर के शहरों में पेट्रोल और डीजल की कीमत में आज स्थिरता देखने को मिली है। पहले बात नोएडा और गाजियाबाद की करें तो दोनों में एक दिन पहले पेट्रोल की कीमत में 17 और 16 पैसे प्रति लीटर की गिरावट देखने को मिली थी। जिसके बाद दोनों महानगरों में पेट्रोल की कीमत क्रमश: 88.91 रुपए और 88.77 रुपए प्रति लीटर हो गए थे। गुरुग्राम और फरीदाबाद में 21 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ था। जिसके बाद दोनों महानगरों में पेट्रोल की कीमत क्रमश: 88.52 रुपए और 88.79 रुपए प्रति लीटर हो गए थे। जबकि एनसीआर के समान शहरों में डीजल के दाम में 23 पैसे प्रति लीटर की गिरावट देखने को मिली थी। जिसके बाद नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम और फरीदाबाद में डीजल की कीमत क्रमश: 81.33 रुपए, 81.16 रुपए, 81.45 रुपए और 81.69 रुपए प्रति लीटर हो गए थे।

Home / Business / Petrol Diesel Price Today: आपके शहर में कितने हो गए पेट्रोल और डीजल कीमत, यहां जानिए ताजा अपडेट्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो