scriptPetrol Diesel Price Today: रिकॉर्ड लेवल की ओर पेट्रोल और डीजल के दाम, आज इतनी चुकानी होगी कीमत | Petrol Diesel Price Today Delhi Kolkata Mumbai Chennai 10th May 2021 | Patrika News
बाजार

Petrol Diesel Price Today: रिकॉर्ड लेवल की ओर पेट्रोल और डीजल के दाम, आज इतनी चुकानी होगी कीमत

Petrol Diesel Price Today की कीमत में दो दिन की स्थिरता के बाद फिर इजाफा देखने को मिला है। देश की राजधानी दिल्ली में डीजल की कीमत 82 रुपए प्रति लीटर के पार चली गई है। वहीं दूसरी ओर पेट्रोल की कीमत में 23 पैसे से लेकर 26 पैसे प्रति लीटर तक का इजाफा देखने को मिला है।

May 10, 2021 / 07:56 am

Saurabh Sharma

Petrol Diesel Price Today Delhi Kolkata Mumbai Chennai 10th May 2021

Petrol Diesel Price Today Delhi Kolkata Mumbai Chennai 10th May 2021

Petrol Diesel Price Today। पेट्रोल और डीजल की कीमत में दो दिन की शांति के बाद फिर से इजाफा देखने को मिला है। आज यानी सोमवार को ऑयल कंपनियों ने देश के चारों महानगरों में पेट्रोल और डीजल की कीमत में बढ़ोतरी की है। देश की राजधानी दिल्ली में डीजल के दाम 82 रुपए के पार चले गए हैं। देश के चारों महानगरों में पेट्रोल की कीमत में 23 पैसे प्रति लीटर से लेकर 26 पैसे प्रति लीटर तक का इजाफा देखने को मिला है। वहीं डीजल की कीमत में 31 पैसे प्रति लीटर से 35 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है। विदेशी बाजारों में क्रूड ऑयल के दाम में इजाफा हो गया है। ब्रेंट क्रूड ऑयल और डब्ल्यूटीआई क्रूड ऑयल 1 फीसदी से ज्यादा की तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं।

पेट्रोल की कीमत में इजाफा
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल की कीमत में लगातार दो दिन की शांति के बाद आज सोमवार को 23 पैसे से लेकर 26 पैसे प्रति लीटर तक का इजाफा देखने को मिला है। देश की राजधानी दिल्ली में सबसे ज्यादा 26 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है। जिसके बाद यहां पर दाम 91.53 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। कोलकाता और मुंबई में 25 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला है। जिसके बाद दोनों महानगरों में दाम क्रमश: 91.66 और 97.86 रुपए प्रति लीटर का हो चुकी हैं। चेन्नई में 23 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी के बाद दाम 93.38 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

डीजल की कीमत में इजाफा
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में लगातार दो दिनों की स्थिरता के बाद 31 पैसे प्रति लीटर से लेकर 35 पैसे प्रति लीटर तक का इजाफा देखने को मिला है। देश की राजधानी दिल्ली और कोलकाता में 33 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला है। जिसके बाद दोनों महानगरों में दाम क्रमश: 82.06 रुपए और 84.90 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। सबसे ज्यादा दाम मुंबई में 35 पैसे प्रति लीटर बढ़ें हैं, ऐसे में यहां पर दाम 89.17 रुपए प्रति लीटर हो चुके हैं। वहीं चेन्नई में डीजल की कीमत 31 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने मिला है, जिसके बाद यहां पर दाम 86.96 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

मई में कितना महंगा हुआ पेट्रोल और डीजल
चार दिन में पेट्रोल और डीजल की कीमत में 1 रुपए प्रति लीटर से ज्यादा का इजाफा देखने को मिल चुका है। पहले बात पेट्रोल की करें तो दिल्ली में पेट्रोल 1.13 रुपए, कोलकाता में 1.04 रुपए, मुंबई में 1.03 रुपए और चेन्नई में 97 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिल चुकी है। जबकि डीजल में ज्यादा इजाफा देखने को मिला है। देश की राजधानी दिल्ली में डीजल 1.33 रुपया, कोलकाता में 1.29 रुपया, मुंबई में 1.36 रुपया और चेन्नई में 1.21 रुपए प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिल चुका है।

Home / Business / Market News / Petrol Diesel Price Today: रिकॉर्ड लेवल की ओर पेट्रोल और डीजल के दाम, आज इतनी चुकानी होगी कीमत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो