scriptपेट्रोल-डीजल की कीमत में लगातार स्थिरता जारी, जानिए अपने शहर में दाम | Petrol Diesel Price Today Delhi Mumbai Kolkata Chennai 04th Sept 2019 | Patrika News
कारोबार

पेट्रोल-डीजल की कीमत में लगातार स्थिरता जारी, जानिए अपने शहर में दाम

पेट्रोल की कीमत में लगातार छठे दिन कोई बदलाव नहीं
डीजल के दाम में देखने को मिली लगातार पांचवें दिन स्थिरता

Sep 04, 2019 / 07:17 am

Saurabh Sharma

petrol_diesel_price.jpg

नई दिल्ली। इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल में अस्थिरता रहने की वजह से स्थानीय स्तर पर पेट्रोल और डीजल के दाम में स्थिरता देखने को मिल रही है। आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है। पहले बात पेट्रोल की करें तो पिछले 6 दिनों में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। वहीं दूसरी ओर डीजल के दाम में भी पांच दिनों से स्थिरता बनी हुई है। जानकारों की मानें तो जिस तरह से रुपए में गिरावट देखने को मिल रही है। आने दिनों में पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है।

यह भी पढ़ेंः- अमरीका और चीन के ट्रेड वॉर से बढ़ा भारत में शादियों का खर्च

पेट्रोल के दाम में स्थिरता
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार पेट्रोल की कीमत में लगातार छठे दिन स्थिरता देखने को मिली है। देश के चारों महानगरों में पेट्रोल के दाम 29 अगस्त वाले ही चुकाने होंगे। इस दिन पेट्रोल के दाम में 6 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली थी। आपको बता दें कि 29 अगस्त को नई दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम क्रमश: 72.01, 74.71, 77.67 और 74.80 रुपए प्रति लीटर थे।

यह भी पढ़ेंः- 6 लाख रुपए की कमाई पर नहीं देना होगा टैक्स, सरकार बदलने जा रही है नियम!

डीजल के दाम में भी कोई बदलाव नहीं
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल के दाम में कोई बदलाव देखने को मिला नहीं है। देश के चारों महानगरों में डीजल की कीमत 30 अगस्त वाले चुकाने होंगे। इस दिन डीजल के दाम में 5 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली थी। आपको बता दें कि 30 अगस्त को नई दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में डीजल के दाम क्रमश: 65.25, 67.63, 68.41 और 68.94 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

Home / Business / पेट्रोल-डीजल की कीमत में लगातार स्थिरता जारी, जानिए अपने शहर में दाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो