scriptयात्रियों को बड़ी राहत, एयर इंडिया शुरू करने जा रहा है बड़ी संख्या में नई उड़ानें | relief for passengers, Air India is going to start large no of flights | Patrika News

यात्रियों को बड़ी राहत, एयर इंडिया शुरू करने जा रहा है बड़ी संख्या में नई उड़ानें

Published: May 22, 2019 03:51:20 pm

Submitted by:

Saurabh Sharma

एयर इंडिया ने अंतरराष्ट्रीय-घरेलू मार्गों पर क्षमता विस्तार की घोषणा की
दुबई जाने के लिए एक तरफ का आमंत्रण किराया 7,777 रुपए रखा गया
दुबई के लिए रोजाना औसतन एक हजार अतिरिक्त सीटें जोड़ी जाएंगी

Air India

यात्रियों को बड़ी राहत, एयर इंडिया शुरू करने जा रहा है बड़ी संख्या में नई उड़ानें

नई दिल्ली। जेट एयरवेज के बंद होने के बाद बड़ी संख्या में कम हुए विमानों और सीटों की भरपाई के लिए सरकार और एयरलाइंस ने काम करना शुरू कर दिया है। सरकारी विमान सेवा कंपनी एयर इंडिया ने अंतरराष्ट्रीय तथा घरेलू मार्गों पर बड़े पैमाने पर क्षमता विस्तार की घोषणा की है, जिसके तहत दुबई के लिए रोजाना औसतन एक हजार अतिरिक्त सीटें जोड़ी जाएंगी। जिनका एक तरफ का आमंत्रण किराया 7,777 रुपए रखा गया है।

यह भी पढ़ेंः- जेवराती मांग आने से सोने के दाम में 10 रुपए की मामूली बढ़त, चांदी 150 रुपए फिसली

कंपनी के प्रवक्ता ने बुधवार को बताया कि वह मुंबई-दुबई-मुंबई मार्ग पर साप्ताहिक 3,500 सीटें और दिल्ली-दुबई-दिल्ली मार्ग पर इतनी ही अतिरिक्त सीटें जोड़ेगी। मुंबई-दुबई मार्ग पर क्षमता विस्तार एक जून से और दिल्ली-दुबई मार्ग पर दो जून से प्रभावी होगा।

यह भी पढ़ेंः- नरेंद्र मोदी के दोबारा पीएम बनने के संकेतों के बीच, सऊदी अरब का आया अहम बयान, कम हो जाएंगी पेट्रोल आैर डीजल की कीमत

कंपनी ने बताया कि इन दोनों मार्गों पर वह बोइंग की बी-787 ड्रीमलाइनर विमानों का इस्तेमाल करेगी। दोनों ही मार्गों पर आरंभ में इकोनॉमी श्रेणी का एक तरफ का आमंत्रण किराया 7,777 रुपए रखा गया है। आमंत्रण किराया 31 जुलाई तक की यात्रा के लिए ही है।

यह भी पढ़ेंः- Patrika Business News Watch: शेयर बाजार आैर आर्थिक दर के अनुमान में गिरावट का असर, पूरे दिन रहेगी बिजनेस की खबरों पर नजर

इसके अलावा पांच जून से वह भोपाल, पुणे, वाराणसी और चेन्नई के बीच नयी उड़ानें शुरू करेगी। दिल्ली और भोपाल के बीच उड़ानों की संख्या सप्ताह में 14 से बढ़ाकर 20 की जायेगी। दिल्ली और रायपुर के बीच उड़ानों की साप्ताहिक संख्या सात से बढ़ाकर 14, दिल्ली और बेंगलुरु के बीच 34 से बढ़ाकर 39, दिल्ली और अमृतसर के बीच 20 से बढ़ाकर 27, चेन्नई और अहमदाबार के बीच दो से बढ़ाकर आठ, चेन्नई और कोलकाता के बीच सात से बढ़ाकर 11, दिल्ली और बड़ौदा के बीच सात से बढ़ाकर 14 तथा मुंबई और विशाखापत्तनम के बीच सात से बढ़ाकर 12 की जाएगी।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो