scriptदुबई ओपन जीतने के लिए आतुर जोकोविक, वावरिंका | Patrika News
खेल

दुबई ओपन जीतने के लिए आतुर जोकोविक, वावरिंका

विश्व के शीर्ष वरीयता प्राप्त पुरुष टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक और उनके प्रतिद्वंदी स्टान वावरिंका का कहना है कि वे 24वें दुबई ड्यूटी फ्री टेनिस चैम्पियनशिप के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

मुंबईFeb 22, 2016 / 04:50 pm

satyabrat tripathi

Novak Djokovic maintains perfect China Open record

Novak Djokovic maintains perfect China Open record with routine win

विश्व के शीर्ष वरीयता प्राप्त पुरुष टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक और उनके प्रतिद्वंदी स्टान वावरिंका का कहना है कि वे 24वें दुबई ड्यूटी फ्री टेनिस चैम्पियनशिप के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

सर्बिया के जोकोविक और विश्व के चौथी वरीयता प्राप्त वावरिंका इस चैम्पियनशिप की शुरुआत क्वालीफाइंग मैचों से करेंगे। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, टेनिस के इन दो दिग्गजों का कहना है कि वे अपने करियर में काफी कुछ हासिल कर सकते हैं।


सर्बिया के स्टार खिलाड़ी ने जनवरी के अंत में मेलबर्न में अपना पिछला ग्रैंड स्लैम खिताब जीता था। उन्होंने रविवार को कहा, ”यह काफी अच्छा वातावरण है और मुझे हमेशा से दुबई में खेलना काफी अच्छी लगता है।”

वावरिंका ने दुबई के वातावरण को अनूठा बताते हुए कहा, ”मैं इस बात को समझता हूं, क्योंकि यहां के अनुकूल वातावरण और बेहतर स्थिति के कारण मेरे अधिकतर साथी खिलाड़ी अपना शीतकालीन प्रशिक्षण यहीं लेते हैं।”

इन दिनों दुबई में बादल कम ही छाए रहते हैं और तापमान 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहता है। वावरिंका ने जून 2015 में जोकोविक को फ्रेंच ओपन के फाइनल मुकाबले में हराया था और इस जीत को उन्होंने अपने जीवन का सबसे बेहतरीन मैच भी करार दिया।

जोकोविक के साथ मुकाबले के बारे में वावरिंका ने कहा, ”हमारे बीच ग्रैंड स्लैम मुकाबले काफी मुश्किल रहे हैं। जब मैं बेहतरीन खेलता हूं, तो जीत की ट्रॉफी घर लेकर जाता हूं।”

इस वर्ष इस टूर्नामेंट में विश्व के आठवीं वरीयता प्राप्त चेक गणराज्य के थॉमस बर्डिक, 18वें वरीयता प्राप्त रॉबर्टो बाउतिस्ता ऑगत और 34वें वरीयता प्राप्त जर्मनी के फिलिप कोलश्राइबर भी हिस्सा ले रहे हैं।


दुबई ओपन का फाइनल 27 फरवरी को दुबई ड्यूटी फ्री टेनिस स्टेडियम में खेला जाएगा। इस साल इस टूर्नामेंट की कुल पुरस्कार राशि 26.73 लाख डॉलर है।

Home / Sports / दुबई ओपन जीतने के लिए आतुर जोकोविक, वावरिंका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो