लाल निशान पर बंद हुआ शेयर बाजार, अंतिम सत्र में सपाट रहा कारोबार

पूरे दिन के कारोबार के बाद अंतिम सत्र में बीएसर्इ का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 2 अंकों की मामूली गिरावट के बाद 35,141 के स्तर पर आैर निफ्टी 6 अंकों की गिरावट के साथ 10,576 के स्तर पर बंद हुआ।

By: Ashutosh Verma

Published: 14 Nov 2018, 04:20 PM IST

नर्इ दिल्ली। सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन शेयर बजार सपाट स्तर पर बंद हुआ। कारोबार के अंत में एनएसर्इ निफ्टी 10,550 के स्तर पर बंद हुआ। पूरे दिन के कारोबार के बाद अंतिम सत्र में बीएसर्इ का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 2 अंकों की मामूली गिरावट के बाद 35,141 के स्तर पर आैर निफ्टी 6 अंकों की गिरावट के साथ 10,576 के स्तर पर बंद हुआ। अंतिम सत्र में कारोबार के दौरान 1174 शेयरों में तेजी रही जबकि 1397 शेयरों में गिरावट दर्ज किया गया। जबकि 138 शेयरों में कोर्इ बदलाव नहीं देखने को मिला।


आर्इटी, फार्मा व रियल्ट सेक्टर्स में दबाव देखने को मिला। जबकि आॅयल मार्केटिंग कंपनियों के स्टाॅक्स में तेजी दर्ज की गर्इ। बुधवार काे कारोबार के दौरान आर्इसीआर्इसीआर्इ बैंक के शेयर पिछले 52 सप्ताह के सबसे न्यूनतम स्तर पर फिसल गया। इसके पहले डाॅलर के मुकाबले रुपए में मजबूती से कर्इ प्रमुख स्टाॅक्स में तेजी दर्ज की गर्इ। सुबह में शुरुआती कारोबार के दौरान सेंसेक्स 120 अंकों की छलांग लगाकर खुला था तो वहीं एनएसर्इ निफ्टी भी 10,600 के उपर खुला। डाॅलर के मुकाबले रुपया भी 75.15 के स्तर पर खुला।


सेक्टोरियल इंडेक्स बात करें तो कारोबार के अंत में इसमें मिलाजुला कारोबार देखने देखा गया। आॅटो, कैपिटल गुड्स, फार्मा, मेटल व टेक के शेयरों में गिरावट दर्ज किया गया। अच्छी खरीदारी वाले शेयरों की बात करें तो इसमें एफएमसीजी, आॅयल एंड गैस व पीएसयू बैंक के शेयर शामिल हैं। बैंक निफ्टी बात करें तो इसमें भी 161 अंकों की तेजी दर्ज की गर्इ जिसके बाद यह 25930 के स्तर पर बंद हुआ।

Show More
Ashutosh Verma Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned