scriptलगातार चौथे दिन भी बढ़त के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स-निफ्टी में 1 फीसदी की उछाल | Share Market Closing today sensex nifty closes 1 percent Higher | Patrika News
कारोबार

लगातार चौथे दिन भी बढ़त के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स-निफ्टी में 1 फीसदी की उछाल

सोमवार को एक फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुए सेंसेक्स-निफ्टी।
सेंसेक्स 342 अंक चढ़कर 36,213 के स्तर पर व निफ्टी 88 अंक चढ़कर 10,880 के स्तर पर बंद हुआ।
इन्फ्रा, एनर्जी व पीएसयू बैंकों के शेयर्स लाल निशान पर बंद हुए।

नई दिल्लीFeb 25, 2019 / 04:10 pm

Ashutosh Verma

Share Market

लगातार चौथे दिन भी बढ़त के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स-निफ्टी में 1 फीसदी की उछाल

नर्इ दिल्ली। घरेलू शेयर बाजार में लगातार चौथे दिन भी बढ़त देखने को मिली। दिनभर के कारोबार के बाद सोमवार को सेंसेक्स-निफ्टी में 1 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ। बाॅम्बे स्टाॅक एक्सचेंज का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 342 अंकों की बढ़त के साथ 36,213 के स्तर पर व नेशनल स्टाॅक एक्सचेंज का निफ्टी 88 अंकों की बढ़त के साथ 10,880 के स्तर पर बंद हुआ। हालांकि इन्फ्रा, एनर्जी व पीएसयू बैंकों के स्टाॅक्स में हल्की गिरावट देखने को मिली।


सप्ताह के पहले दिन के कारोबार के दौरान मिडकैप व स्माॅलकैप इंंडेक्स में अच्छी खरीदारी देखने को मिली। बीएसर्इ का मिडकैप इंडेक्स 65 अंक चढ़कर 14,234 के स्तर पर बंद हुअा जबकि बीएसर्इ का ही स्माॅलकैप इंडेक्स 93 अंकों की तेजी के साथ 13,611 के स्तर पर बंद हुआ। सीएनएक्स मिडकैप इंडेक्स की बात करें तो इसमें भी 54 अंकों की तेजी दर्ज की गर्इ जिसके बाद यह 16,596 के स्तर पर बंद हुआ।


लाल निशान पर बंद हुए एनर्जी, इन्फ्रा व पीएसयू के शेयर्स

दिनभर के कारोबार के अंत में सेक्टोरियल इंडेक्स पर नजर डालें तो एनर्जी, इन्फ्रा व पीएसयू बैंकों के स्टाॅक्स लाल निशान पर बंद हुए। हालांकि, कैपिटल गुड्स, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, फार्म, आर्इटी, मेटल व टेक सेक्टर्स हरे निशान पर बंद होने में कामयाब रहे। सबसे अधिक तेजी आर्इटी सेक्टर में रही जोकि 318 अंक यानी 2 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ। टेक सेक्टर्स में भी अच्छी खरीदारी देखने को मिली। बैंक निफ्टी 286 अंक यानी 1 फीसदी की बढ़त के साथ 27,155 के स्तर पर बंद हुआ।


क्या रहा दिग्गज शेयरों का हाल

कारोबार के अंत में टाॅप गेनर्स व लूजर्स पर नजर डालें तो अडानी पोर्ट्स, भारती इंफ्राटेल, बीपीसीएल, एचपीसीएल व जी एंटरटेनमेंट के शेयरों में गिरावट दर्ज की गर्इ। इनमें सभी कंपनियों के स्टाॅक्स में 0.69 फीसदी से लेकर 8.40 फीसदी की गिरावट रही। अडानी पोर्ट्स के स्टाॅक्स में 8.40 लुढ़ककर बंद हुआ। वहीं गेनर्स की बात करें तो इसमें यस बैंक, टीसीएस, इन्फोसिस, ग्रासिम व अल्ट्राटेक सीमेंट के स्टाॅक्स शामिल हैं जिनमें 2.51 फीसदी से लेकर 3.20 फीसदी की बढ़त देखने को मिली।

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर।

Home / Business / लगातार चौथे दिन भी बढ़त के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स-निफ्टी में 1 फीसदी की उछाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो