scriptकर्नाटक में BJP की जीत की आस में झूमा शेयर बाजार, सेंसेक्स 434 अंक उछला | Share Market rally amidst karnataka result, sensex up by 242 points | Patrika News
कारोबार

कर्नाटक में BJP की जीत की आस में झूमा शेयर बाजार, सेंसेक्स 434 अंक उछला

सेंसेक्स 434 अंकों के भारी बढ़त के साथ 35991 के स्तर पर पहुंच गया हैं। वहीं निफ्टी भी 120 अंकों की तेजी के साथ 10996 के स्तर पर कारोबार कर रहा है।
 

नई दिल्लीMay 15, 2018 / 10:15 am

Ashutosh Verma

Share Market

मुंबर्इ। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के शुरूआती रूझानों सेंसेक्स अौर निफ्टी सपाट शुरूआत के बाद जोरदार बढ़त देखने को मिल रही हैं। बाजार खुलने के थोड़े देर के बाद सेंसेक्स 434 अंकों के भारी बढ़त के साथ 35991 के स्तर पर पहुंच गया हैं। वहीं निफ्टी भी 120 अंकों की तेजी के साथ 10996 के स्तर पर कारोबार कर रहा है।


सुबह 09:15 बजे – इसके पहले आज बाजार की शुरूआत सपाट स्तर पर हुर्इ थी। आज 30 शेयरों वाला बीएसर्इ सेंसेक्स 7 अंकों की हल्की बढ़त के साथ 35,564 के स्तर पर खुला। जबकि 50 शेयरों वाला एनएसर्इ निफ्टी 10 अंकों की मामूली बढ़त के साथ 10,796 के स्तर पर खुला। वित्त वर्ष 2018 की चौथी तिमाही में 11 फीसदी के मुनाफे के बाद आज एचयूएल के शेयरों में 2 फीसदी का उछाल देखने को मिल रहा है। वहीं इसके अलावा इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस, यस बैंक, आैर एचडीएफसी बैंक के शेयरों में भी बढ़त देखने को मिल रही है। एक्सिस बैंक, कोटक महिन्द्रा बैंक, रिलायंस इंडस्ट्रीज, एसबीआर्इ , पीएनबी, बैंक आॅफ बड़ौदा, बजाज फाइनेंस, अडानी पोर्ट्स, एनटीपीसी , एचसीएल टेक, भारती इंफ्राटेल, आैर आर्इसीआर्इसीआर्इ बैंक के शेयरों में दबाव देखने को मिल रहा है।


मिडकैप आैर स्माॅलकैप के शेयरों अच्छी खरीदारी

आज मिडकैप आैर स्माॅलकैप के शेयरों में भी अच्छी खरीदारी देखने को मिल रहा है। फिलहाल बीएसर्इ के स्माॅलकैप में 110 अंकों की बड़ी तेजी देखने को मिल रही है। वहीं बीएसर्इ के ही मिडकैप इंडेक्स में भी 49 अंकाें की बढ़त देखने काे मिल रही है। सीएनएक्स निफ्टी की बात करें तो इसमें भी 55 अंकों की बढ़त देखी जा रही है।


सभी सेक्टोरियल इंडेक्स हरे निशान पर

कारोबार के दौरान कंज्यूमर ड्यूरेबल्स को छोड़ दें तो सभी शेयर हरे निशान पर कारोबार कर रहे हैं। कारोबार के दौरान सबसे अधिक तेजी कैपिटल गुड्स में देखने को मिल रहा है। बैंक निफ्टी में भी 156 अंकों की बड़ी बढ़त देखने को मिल रहा है। जिसके बाद ये 26630 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। कंज्यूमर ड्यूरेबल्स के शेयरों में 9 अंकों की मामूली बढ़त देखी जा रही है।


पिछले डेढ़ साल के निचले स्तर पर रुपया

कर्नाटक विधानसभा चुनाव की हो रही मतगणना के बीच आज रुपए में भारी गिरावट देखने को मिल रहा है। आज सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन डाॅलर में मुकाबले रुपया 17 पैसे की कमजारी के साथ 67.68 के स्तर पर खुला। इसके बाद भी रुपए में बिकवाली का दौर देखने को मिल रहा है। फिलहाल ये 24 पैसे की कमजोरी के साथ 67.75 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। रुपए का ये स्तर पिछले डेढ़ साल में सबसे न्यूनतम स्तर पर है।

Home / Business / कर्नाटक में BJP की जीत की आस में झूमा शेयर बाजार, सेंसेक्स 434 अंक उछला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो