scriptShare Market Today: बाजार में सुस्ती, सेंसेक्स 126 अंक टूटा, निफ्टी में भी कमजोरी | Share Market soars, sensex slips by 126 pts, nifty falls | Patrika News
कारोबार

Share Market Today: बाजार में सुस्ती, सेंसेक्स 126 अंक टूटा, निफ्टी में भी कमजोरी

प्रमुख् इंडेक्स सेंसेक्स 126 अंक लुढ़ककर 35050 के स्तर पर कारोबार कर रहा वहीं निफ्टी भी 54 अंक लुढ़ककर 10664 के स्तर पर कारोबार कर रहा है।

नई दिल्लीMay 03, 2018 / 10:56 am

Ashutosh Verma

Share Market

मुंबर्इ। आज (गुरुवार) को घरेलू बाजार की शुरुअता थोड़ी धीमी हुर्इ। आज बाजार खुलने के बाद 30 शेयरों वाले बीएसइ सेंसेक्स में 19 अंको की कमजोरी देखी गर्इ जिसके बाद ये 35,156 के स्तर पर खुला। निफ्टी में 18 अंकों की तेजी देखी गर्इ जिसके बाद ये 10732 के स्तर पर खुला। शुरुआती कारोबार में मिडकैप आैर स्माॅलकैप के शेयरों में भी कमजोरी देखे को मिला ।


सुबह 10:30 बजे – बाजार खुलने के लगभग घंटे भर बाद भी सेंसेक्स आैर निफ्टी में गिरावट देखी जा रही है। इस समय में दोनों इंडेक्स में बड़ी कमजोरी देखने को मिल रही है। प्रमुख् इंडेक्स सेंसेक्स 126 अंक लुढ़ककर 35050 के स्तर पर कारोबार कर रहा वहीं निफ्टी भी 54 अंक लुढ़ककर 10664 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। फिलहाल मिडकैप आैर स्माॅलकैप इंडेक्स की बात करें तो इसमें बड़ी बिकवाली देखी जा रही है। बीएसइ का स्माॅलकैप इंडेक्स आैर मिडकैप इंडेक्स में भी गिरावट देखी जा रही है।


मेटल आैर आॅयल एंड गैस को छोड़ सभी सेक्टर में बिकवाली

सेक्टोरियल इंडेक्स में मेटल, आॅयल एंड गैस के शेयर हरे निशान पर कारोबार कर रहे हैं। बाकी सभी शेयरों में बिकवाली का माहौल देखने को मिल रहा है। लाल निशान में कारोबार करने वाले शेयरों में आॅटो, कैपिटल गुड्स, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, एफएमसीजी, फार्मा आैर आइटी सेक्टर शामिल हैं। सबसे ज्यादा बिकवाली कैपिटल गुड्स के शेयरों में देखने को मिल रही है। बैंक निफ्टी में भी मामूली गिरावट देखने को मिल रहा है।


शीर्ष फायदे एंव नुकसान वाले शेयर

आज के कारोबार में शीर्ष फायदेवाले शेयरों में भारती इंफ्राटेल, एक्सिस बैंक, आइसीआइसीआइ बैंक आैर एनटीपीसी के शेयर शुमार हैं। इनमें 0.88 से 2.84 फीसदी की तेजी देखने को मिल रही है। वहीं शीर्ष नुकसान वाले शेयरों की बात करें तो इसमें एचसीएल टेक्नोलाॅजी, आइडिया सेल्युलर, आयशर मोटर्स आैर यूपीएल के शेयर शामिल है। इनमें -6.93 फीसदी से -1.86 फीसदी की गिरावट देखने को मिल रही है।


फेड की बैठक के बाद वैश्विक बाजारों में कमजोरी

बुधवार काे अमरीकी फेड की बैठक ने ब्याज दरों में कोर्इ बदलाव नहीं किया है। हालांकि फेड ने अगले माह होने वाली बैठक में ब्याज दर में बढ़ोतरी करने के संकेत दिए हैं। इसके साथ ही महंगार्इ के लिहाज से भी साकारात्म संकेत दिए हैं। फेड के इस बैठक के बाद बुधवार को अमरीकी बाजार में गिरावट के साथ बंद हुआ। प्रमुख इंडेक्स डाआे जोंस 0.72 फीसदी की कमजोरी के साथ 2635 के स्तर पर बंद हुआ वहीं नैस्डेक 0.42 फीसदी की कमजोरी के साथ 7100 के स्तर पर बंद हुआ। वैश्विक बाजारों में गिरावट के बाद एशियार्इ बाजारों का रूख लाल निशान के तरफ देखने को मिल रहा है। जापान के निक्केर्इ में 0.16 फीसदी की गिरावट देखने को मिल रही जिसके बाद ये 22472 के स्तर पर, शांघार्इ 0.16 फीसदी की कमजोरी के साथ 3076 के स्तर पर आैर हैंगसेंग 1.66 फीसदी के साथ 30213 के स्तर पर कारोबार कर रहे हैं।

Home / Business / Share Market Today: बाजार में सुस्ती, सेंसेक्स 126 अंक टूटा, निफ्टी में भी कमजोरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो