scriptबैंकिंग स्टॉक्स में जोरदार तेजी से हरे निशान पर बंद हुए सेंसेक्स-निफ्टी, बैंक निफ्टी रिकॉर्ड स्तर पर | Share market surges for the 3rd consecutive days in this week | Patrika News
बाजार

बैंकिंग स्टॉक्स में जोरदार तेजी से हरे निशान पर बंद हुए सेंसेक्स-निफ्टी, बैंक निफ्टी रिकॉर्ड स्तर पर

बैंकिंग स्टॉक्स में जोरदार खरीदारी के बाद बढ़त के साथ बंद हुए सेंसेक्स-निफ्टी।
मिडकैप व स्मॉलकैप इंडेक्स में रही गिरावट।
बैंक निफ्टी भी रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा।

Mar 13, 2019 / 04:41 pm

Ashutosh Verma

Share Market

बैंकिंग स्टॉक्स में जोरदार तेजी से हरे निशान पर बंद हुए सेंसेक्स-निफ्टी, बैंक निफ्टी रिकॉर्ड स्तर पर

नई दिल्ली। बैंकिंग स्टॉक्स में बढ़त की वजह से घरेलू बाजार में लगातार तीसरे कारोबारी दिन भी तेजी देखने को मिली। बुधवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज यानी बीएसई का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 216 अंकों की बढ़त के साथ 37,752 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं, निफ्टी भी 40 अंकों की बढ़त के साथ 11,341 के स्तर पर बंद हुआ। इस सप्ताह एक बार फिर बैंकिंग स्टॉक्स में अच्छी खरीदारी देखन को मिली जिसके बाद बैंक निफ्टी इंडेक्स रिकॉर्ड उच्च स्तर पर बंद होने में कामयाब रहा। दिनभर के कारोबार के दौरान बैंक निफ्टी में 1.5 फीसदी की तेजी दर्ज की गई है। इंडसइंड बैंक के स्टॉक्स 4.3 फीसदी, यस बैंक के स्टॉक्स 3.5 फीसदी, एचडीएफसी बैंक के स्टॉक्स 2.7 फीसदी और भारतीय स्टेट बैंक के स्टॉक्स में 2.4 फीसदी की तेजी दर्ज की गई है।


बाजार में कई हैवीवेट कंपनियों के स्टॉक्स में बढ़त की वजह से भी शेयरों में तेजी रही। इनमें रिलायंस इंडस्ट्रीज और एचडीएफसी शामिल हैं जिनमें करीब 1 फीसदी से भी अधिक की तेजी दर्ज की गई है। हालांकि, मिडकैप व स्मॉलकैप इंडेक्स में गिरावट दर्ज की गई। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.4 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ तो वहीं बीएसई का ही स्मॉलकैप इंडेक्स भी 0.3 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ। सीएनएक्स मिडकैप इंडेक्स भी 106 अंकों की गिरावट के साथ 17,726 के स्तर पर बंद हुआ।


दिनभर के कारोबार के बाद सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करें तो इसमें आज मिलाजुला कारोबार देखने को मिला। हालांकि, कारोबार के अंत में अधिकतर सेक्टोरियल इंडेक्स लाल निशान पर बंद हुए। लाल निशान पर बंद होने वाले सेक्टर्स में ऑटो, कैपिटल गुड्स, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, फार्मा, आईटी, मेटल, पीएसयू, ऑयल एंड गैस व टेक सेक्टर्स शामिल रहे। वहीं, बढ़त के साथ बंद होने वाले सेक्टर्स में एफएमसीजी सेक्टर शामिल रहा।


दिग्गज शेयरों की बात करें तो इनमें आज इंडसइंड बैंक, यस बैंक, बजाज फाइनेंस, एचडीएफसी बैंक, हिंदुस्तार पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन, और एसबीआई के स्टॉक्स में तेजी रही। इनमें 2.04 फीसदी से लेकर 4.17 फीसदी की तेजी रही। वहीं, गिरावट के साथ बंद होने वाले स्टॉक्स की बात करें तो इसमें भी भारती एयरटेल, वेदांता, इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन, जी एंटरटेनमेंट, सन फार्मा, टाटा स्टील और ओएनजीसी के स्टॉक्स में गिरावट दर्ज की गई। इन स्टॉक्स में सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन के अंत में 1.91 फीसदी से लेकर 4.91 फीसदी की बिकवाली रही।

Home / Business / Market News / बैंकिंग स्टॉक्स में जोरदार तेजी से हरे निशान पर बंद हुए सेंसेक्स-निफ्टी, बैंक निफ्टी रिकॉर्ड स्तर पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो