scriptआखिरी कारोबारी दिन दबाव में शेयर बाजार, सेंसेक्स और निफ्टी सपाट | Share markets on pressure in last trading day, Sensex and Nifty flat | Patrika News
कारोबार

आखिरी कारोबारी दिन दबाव में शेयर बाजार, सेंसेक्स और निफ्टी सपाट

शुक्रवार को आखिरी कारोबारी दिन में Sensex और Nifty सपाट स्तर पर कारोबार कर रहे हैं। सोमवार से Share Market में फ्रेश सेंटीमेंट्स देखने को मिल सकते हैं।

नई दिल्लीJul 12, 2019 / 12:34 pm

Saurabh Sharma

Share market closed

Stock Market Closed on Red Mark Due to Decline in Banking Sector

नई दिल्ली। गुरुवार को पॉजिटिव सेंटीमेंट्स के साथ बंद हुए share market में शुक्रवार सुबह से ही बिकवाली का दौर देखने को मिल रहा है। ऑटो और मेटल सेक्टर में बिकवाली के कारण लाल निशान पर आ गए हैं। मौजूदा समय में sensex और nifty 50 सपाट स्तर पर कारोबार करते हुए देखा जा रहा है। इससे पहले सेंसेक्स 80 अंकों की बढ़त के साथ खुला था। वहीं निफ्टी 50 11600 के स्तर पर खुला था। लेकिन कल की बढ़त को भुनाने के लिए सुबह से ही बिकवाली शुरू हो गई है। जानकारों की मानें तो सोमवार को नए कारोबारी दिन से शेयर बाजार की फ्रेश स्टार्ट होगी।

यह भी पढ़ेंः- नवरत्न कंपनियों से टैग हटने से लेकर, आेप्पो के ब्लाइंड ऑर्डर सेल तक जाने सबकुछ, बस एक क्लिक में…

सेंसेक्स और निफ्टी हरे निशान पर
बांबे स्टॉक एक्सचेंज के प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स की बात करे तो थोड़ा बढ़त की ओर नजर आ रहा है। आंकड़ों पर बात करें तो सेंसेक्स 48.40 अंकों की बढ़त के साथ 38871.51 अंकों पर कारोबार कर रहा है। वहीं बात नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के प्रमुख सूचकांक निफ्टी की बात करें तो 7.95 अंकों की बढ़त के साथ 11590.85 अंकों पर कारोबार कर रहा है। बीएसई स्मॉल कैप 17.81 और बीएसई मिड-कैप 20.78 अंकों पर कारोबार कर रहा है।

यह भी पढ़ेंः- Petrol Diesel Price Today: डीजल की कीमत में लगातार दूसरे दिन गिरावट, पेट्रोल के दाम लगातार चौथे दिन स्थिर

कंज्यूमर ड्यूरेबल्स में शतकीय बढ़त
सेक्टोरल इंडेक्स की बात करें तो कंज्यूमर ड्यूरेबल्स में शतकीय बढ़त 101.58 अंकों की दिखाई दे रही है। वहीं दूसरी ओर बैंक निफ्टी और बैंक एक्सचेंज क्रमश: 73.30 और 41.52 अंकों की बढ़त के साथ हैं। कैपिटल गुड्स 59.29, एफएमसीजी 43.84, हेल्थकेयर 32.25, आईटी 42.10 अंकों की बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः- PNB Ghotala: मेहुल चोकसी पर ईडी की बड़ी कार्रवाई, मर्सिडीज बेंज समेत 24.77 करोड़ की संपत्ति जब्त

बढ़त और गिरावट वाले शेयर
बढ़त वाले शेयरों की बात करें तो सनफार्मा, यूपीएल, एनटीपीसी, अल्ट्रा सीमेंट और एचडीएफसी के शेयरों में क्रमश: 1.72, 1.49, 1.20, 1.19 और 0.84 फीसदी की बढ़त दिखाई दे रही है। वहीं दूसरी ओर गिरावट वाले शेयरों की बात करें तो विप्रो में 2.18, भारती एयरटेल 1.58, जेएसडब्ल्यू स्टील 1.57, टाटा मोटर्स के शेयरों में 1.24 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

Home / Business / आखिरी कारोबारी दिन दबाव में शेयर बाजार, सेंसेक्स और निफ्टी सपाट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो