scriptStock market flat amidst boom in US market, boost in IT or tech sector | विदेशी बाजारों में धूम के बीच भारतीय शेयर बाजार सपाट, आईटी और टेक सेक्टर में जोश | Patrika News

विदेशी बाजारों में धूम के बीच भारतीय शेयर बाजार सपाट, आईटी और टेक सेक्टर में जोश

  • भारतीय शेयर बाजार में देखने को मिल रहा है दबाव, सेंसेक्स 6.63 अंकों की गिरावट
  • आईटी सेक्टर में 300 से ज्यादा अंकों की तेजी, टेक सेक्टर में 130 अंकों की बढ़त

नई दिल्ली

Published: December 18, 2020 09:50:32 am

नई दिल्ली। विदेशी बाजारों में जबरदस्त तेजी के बाद भी भारतीय शेयर बाजार दबाव में दिखाई दे रहा है। बाजार के दोनों प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी 50 लाल निशान पर सपाट स्तर पर कारोबार करते दिखाई दे रहे हैं। वहीं दूसरी ओर विदेशी बाजारों में धूम की वजह से आईटी और टेक सेक्टर में जबरदस्त जोश देखने को मिल रहा है। बैंकिंग सेक्टर लाल निशान पर है और कंज्यूमर ड्यूरेबल्स और कैपिटल गुड्स में तेजी देखने को मिल रही है। देश की सभी बड़ी आईटी कंपनियों विप्रो, टीसीएस इंफोसिस, एचसीए और टेक महिंद्रा के शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है। वहीं एचडीएफसी बैंक, एचडीएफसी, कोल इंडिया और टाटा मोटर्स में गिरावट का माहौल देखने को मिल रहा है।

Stock market flat amidst boom in US market, boost in IT or tech sector
Stock market flat amidst boom in US market, boost in IT or tech sector

यह भी पढ़ेंः- अमरीकी परमाणु शस्त्रागार पर बड़ा हमला, कई महत्वपूर्ण फाइल हुई चोरी

शेयर बाजार सपाट
आज सुबह शेयर बाजार की शुरूआत सपाट तरीके से हुई। बांबे स्टॉक एक्सचेेंज का प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 6.63 अंकों की गिरावट के साथ 46,883.71 अंकों पर कारोबार कर रहा था। जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख सूचकांक निफ्टी 50 3.90 अंकों की गिरावट के साथ 13,736.80 अंकों पर कारोबार कर रहा था। बीएसई स्मॉलकैप 62 अंक और बीएसई मिडकैप 42 अंकों की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है।

यह भी पढ़ेंः- किसान आंदोलन के बीच आलू हुआ 4 रु किलो, एक महीने में 81 फीसदी दाम गिरे

आईटी और टेक सेक्टर में तेजी
वहीं दूसरी ओर सेक्टोरल इंडेक्स में मिली जुली प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है। बैंकिंग सेक्टर में देखें तो बैंक एक्सेंचज 264 अंकों की गिरावट देखने को मिल रही है। जबकि आईटी और टेक सेक्टर में क्रमश: 412 और 154 अंकों की बढ़त देखने को मिल रही है। ऑटो सेक्टर 95 अंकों की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है। जबकि एफएमसीजी सेक्टर में 24 अंक तक फिसला है।ऑयल सेक्टर में 119 अंकों की गिरावट का माहौल देखने को मिल रहा है। मेटल सेक्टर में 99 अंकों की गिरावट देखने को मिल रही है।

यह भी पढ़ेंः- Petrol Diesel Price Today: फटाफट जानिए अपने शहर में पेट्रोल और डीजल की कीमत

बढ़त और गिरावट वाले शेयर्स
वहीं पहले बढ़त वाले शेयरों की बात करें तो नेशनल स्टॉक एक्चवेंज में इंफोसिस के शेयरों में 2.63 फीसदी की तेजी देखने को मिल रही है। जबकि एचसीएल टेक 2.55 फीसदी की तेजी के साथ कारोबार कर रहा है। विप्रो, टीसीएस और टेक महिंद्रा के शेयरों में करीब 2 फीसदी की तेजी देखने कारे मिल रही है। जबकि गिरावट वाले शेयरों में एचडीएफसी बैंक और एचडीएफसी में क्रमश: 1.58 फीसदी और 1.36 फीसदी की गिरावट देखने को मिल रही है। जबकि कोल इंडिया, ओएनजीसी और टाटा मोटर्स के शेयरों में 1 फीसदी की गिरावट देखी जा रही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Subhash Chandra Bose Jayanti 2022: इंडिया गेट पर लगेगी नेताजी की भव्य प्रतिमा, पीएम करेंगे होलोग्राम का अनावरणAssembly Election 2022: चुनाव आयोग का फैसला, रैली-रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदीगोवा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी दिया इस्तीफाUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारPunjab Election 2022: भगवंत मान का सीएम चन्नी को चैलेंज, दम है तो धुरी सीट से लड़ें चुनाव20 आईपीएस का तबादला, नवज्योति गोगोई बने जोधपुर पुलिस कमिश्नरइस ऑटो चालक के हुनर के फैन हुए आनंद महिंद्रा, Tweet कर कहा 'ये तो मैनेजमेंट का प्रोफेसर है'खुशखबरी: अलवर में नया सफारी रूट शुरु हुआ, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.