scriptराष्ट्रपति के कार्यक्रम से पहले प्रशासन ने की चाक चौबन्द व्यवस्था | Administration made arrangement before President's program | Patrika News

राष्ट्रपति के कार्यक्रम से पहले प्रशासन ने की चाक चौबन्द व्यवस्था

locationमथुराPublished: Nov 26, 2019 04:42:56 pm

-औषधि प्रशासन विभाग के अधिकारियों को दिये फूड सेफ्टी निर्देश

मथुरा। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के प्रस्तावित मथुरा-वृन्दावन कार्यक्रम से पहले जिला प्रशासन तमाम व्यवस्थाओं को चाकचौबंद करने में जुटा है। पहले से व्यवस्थाओं की उच्च स्तरीय समीक्षा की जा रही है। जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र ने कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक ली। उन्होंने औषधि एवं प्रशासन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि फूड् सेफ्टी की पूरी चाक चैबन्द व्यवस्था करान सुनिश्चित करें।
यह भी पढ़ें– 20 रुपए के कैप्सूल से करिए पराली का निस्तारण

उन्होंने ट्रैफिक व्यवस्था की समीक्षा करते हुए कहा कि यातायात का विशेष ध्यान रखा जाय और आमआदमी को कोई परेशानी न हो पाये। उन्होंने लोक निर्माण विभाग से सड़कों को गढ्ढा मुक्त करने एवं जहां सड़क अधिक खराब है वहां गिट्टी की लेयर डालकर तत्काल सही कराने के निर्देश दिये।
श्री मिश्र ने खाद्य के संबंध में अभिहित अधिकारी को निर्देश दिये कि जहां पर राष्ट्रपति एवं मुख्यमंत्री को भोजन आदि करना है उन खाद्य सामग्रियों की जांच कर लें।
जिलाधिकारी ने स्वच्छता व्यवस्था पर और अधिक ध्यान देने के निर्देश दिये। कहीं भी वन यूज प्लास्टिक का प्रयोग नहीं किया जाय और नहीं वह सड़कों पर दिखाई दे। जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि जिन अधिकारी एवं कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है वह अपने कार्य को मुस्तैदी से पूरा करें। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से कहा कि जहां वैरीकैटिंग की आवश्यकता है उन स्थानों पर वैरीकैटिंग आदि करा दी जाय।
यह भी पढ़ें

Big News: लूट व हत्या की वारदात के बाद कपड़ा व्यापारी के घर पहुंचे आईजी

बैठक में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व ब्रजेश कुमार, नगर मजिस्ट्रेट मनोज कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक नगर अशोक कुमार मीणा, ट्रैफिक ब्रजेश कुमार सिंह सहित अन्य संबंधित विभागों अधिकारीगण उपस्थित थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो