script हल्‍द्वानी के बाद अब मथुरा में बवाल, पुलिस ने भांजी लाठी, कई वाहन क्षतिग्रस्त | After Haldwani now ruckus in Mathura police lathicharge many vehicles damaged | Patrika News

हल्‍द्वानी के बाद अब मथुरा में बवाल, पुलिस ने भांजी लाठी, कई वाहन क्षतिग्रस्त

locationमथुराPublished: Feb 10, 2024 04:30:43 pm

Submitted by:

Vishnu Bajpai

UP News: उत्तराखंड के हल्‍द्वानी में अवैध निर्माण ढहाने पहुंची पुलिस टीम पर हमले का मामला अभी ठंडा नहीं पड़ा है। दूसरी ओर शनिवार को यूपी के मथुरा में भी प्लॉट को लेकर बवाल हो गया। इसमें कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए।

mathura_police.jpg
मथुरा में प्लॉट को लेकर दो पक्षों में पथराव।
Ruckus in Mathura: उत्तराखंड के हल्‍द्वानी में अवैध अतिक्रमण हटवाने पहुंची पुलिस की टीम पर लोगों ने हमला कर दिया था। इस हमले के दौरान आगजनी और पथराव में पांच लोगों की मौत हो गई। जबकि कई दर्जन लोग घायल हुए। इसको लेकर यूपी के डीजीपी प्रशांत कुमार ने प्रदेश भर के कप्तानों को अलर्ट रहने का आदेश जारी किया था। इसी बीच शनिवार को प्रदेश के मथुरा जिले में प्लॉट को लेकर दो पक्षों में वाद विवाद के बाद पथराव हो गया। मामला इस कदर बिगड़ा कि लोगों में भगदढ़ मच गई। इस दौरान पथराव में कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। इसी बीच किसी ने पुलिस को मामले की सूचना दे दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने लाठी भांजकर दोनों पक्षों के लोगों को मौके से भगाया। इस दौरान दोनों पक्षों से आधा दर्जन लोग हिरासत में लिए गए हैं। बहरहाल मौके पर पुलिस बल तैनात किया गया है। खबर लिखे जाने तक मामले में मुकदमा दर्ज नहीं किया गया था।
घटना मथुरा जिले के कस्बा राया के मोहल्ला सुल्तानगंज की है। राया थाना प्रभारी मनोज कुमार ने बताया कि मोहल्ला सुल्तानगंज निवासी राहुल पुत्र अकील निवासी मोहल्ला व्यापारी थाना राया ने मल्ला पुत्र बाबू निवासी मोहल्ला व्यापारी को एक सप्ताह पूर्व प्लाट दिलाया था। जिसकी रजिस्ट्री कराने में कुछ रुपए कम पड़ने पर रजिस्ट्री नहीं हो पायी थी। अकील द्वारा मल्ला से रजिस्ट्री कराने को कहा जिस पर मल्ला ने अकील से प्लाट लेने के लिए मना कर अपने रूपए मांगे। इस बात पर दोनों पक्षों में हाथापाई हो गई। विवाद इस कदर बढ़ा कि दोनों तरफ से ईंट पत्थर चलने लगे। पथराव होने के दौरान लोगों में भगदड़ मच गई। इस दौरान मोहल्ले में खड़े कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए।

पुलिस ने लाठी भांजकर शांत कराया मामला


थाना प्रभारी मनोज कुमार ने बताया कि थाने पर मोहल्ला सुल्तानगंज में पथराव होने की सूचना मिली थी। इसपर तत्काल भारी पुलिस बल को मौके पर रवाना किया गया। पुलिस पहुंचने के बाद भी दोनों पक्षों में पथराव जारी रहा। इसपर पुलिस ने लाठी भांजकर दोनों पक्षों के लोगों को तितर-बितर किया। इसके साथ दोनों पक्षों से आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लिया गया है। फिलहाल मौके पर एहतियातन पुलिस बल तैनात किया गया है। अभी तक किसी भी पक्ष से तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने पर सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

समय रहते नहीं पहुंचती पुलिस तो बिगड़ सकते थे हालात


बताया जा रहा है कि प्लॉट की रजिस्ट्री को लेकर एक सप्ताह से दोनों पक्षों में अनबन चल रही थी। शनिवार को यह अनबन झगड़े में बदल गई। मामूली वाद-विवाद के बीच दोनों पक्षों में पथराव शुरू हो गया। इस दौरान मौके पर भगदड़ मच गई। गली में खड़े कई वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गए। वाहन क्षतिग्रस्त होने से आसपास के लोगों का गुस्सा भी बढ़ रहा था। इसी बीच मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को संभाल लिया। राया थाना प्रभारी मनोज कुमार ने बताया कि पुलिस ने समय पर पहुंचकर हालात काबू कर लिए। इसके लिए पुलिस को बल प्रयाेग करना पड़ा। अगर समय पर पुलिस नहीं पहुंचती तो हालात बिगड़ सकते थे।

ट्रेंडिंग वीडियो